केएल राहुल को मिला इनाम, कोहली हुए बाहर

Jul 10 2018 10:22 AM
केएल राहुल को मिला इनाम, कोहली हुए बाहर

दिल्ली: भारतीय क्रिकेट के नए उभरते हुए सितारे धाकड़ बल्लेबाज  केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ समाप्त हुई टी-20 सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर नौ पायदान की लंबी जम्प लगाकर आईसीसी की टी-20 बल्लेबाजी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच आ चुके है. वहीं भारत के कप्तान  विराट कोहली टॉप-10 से बाहर हो चुके हैं. 

यहाँ पर राहुल पहले मैच में शतक के बाद 854 अंकों की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग पर पहुंच गये थे लेकिन अगले दो मैचों में कुछ ख़ास ना कर पाने के कारण उनके 812 अंक रह गये हैं. राहुल ने चार स्थान का सुधार किया है और वह सातवें से तीसरे नंबर पर आकर भारत के नंबर एक टी 20 बल्लेबाज बन चुके हैं. वहीं भारत के कप्तान विराट ने सीरीज के अंतिम दो मैचों में अच्छा परफॉर्मेंस दिया. लेकिन वह दोनों मैचों में ही अर्धशतक बनाने से चूक गये. उन्हें दो स्थान का नुकसान हुआ और वह 12वें नंबर पर आ गए है. 

 

आपको बता दें कि आखिरी मैच में टीम से बाहर बैठने वाले चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने 19 स्थान की छलांग लगाई है और वह 53वें से 34 वें नंबर पर आ गए है. आखिरी मैच में चार विकेट लेने वाले ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या तीन स्थान के सुधार के साथ 29वें नंबर पर पहुंच गए हैं. बता दें कि  भारत ने इंग्लैंड से तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीती जो भारत की लगातार पांचवीं टी20 सीरीज जीत है. 

पाक़िस्तान से हार के बाद मैक्सवेल कर रहे अपनी इज्ज़त नीलाम

रोहित की तरह किसी को मारते नहीं देखा- पांड्या

साउथ अफ्रीका की महिला क्रिकेटर्स हुई एक दूजे की

 

?