ICC को नये मॉडल के लिए मिला ग्रीन सिग्नल
ICC को नये मॉडल के लिए मिला ग्रीन सिग्नल
Share:

नई दिल्ली :  अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट संस्था में शामिल सदस्यों ने आईसीसी की आमदानी के बंटवारे के नये मॉडल के लिये सैद्धांतिक सहमति दे दी है. इसका फैसला 2 से 4 फरवरी तक दुबई में चली मीटिंग के दौरान हुआ है. साथ ही इस मीटिंग में 2017आईसीसी बोर्ड ने आमदनी के बंटवारे के अलावा और भी कई अहम बातों पर फैसला किया है.

बता दे कि 2014 के बिग-3 मॉडल के आईसीसी की आमदनी में सबसे बड़ा हिस्सा भारत का है उसके बाद फिर इंग्लैंड और फिर ऑस्ट्रेलिया है. वही इसके खिलाफ इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया भी खड़े थे.

आईसीसी चेयरमैन शशांक मनोहर ने बैठक के बाद कहां कि, 'आज आईसीसी और दुनिया भर में क्रिकेट के भविष्य के लिये अहम दिन था. 2014 में स्वीकृ‍त बातों को बदलने को लेकर वर्किंग ग्रुप के संवैधानिक और वित्तीय बदलाव के प्रस्ताव को आईसीसी बोर्ड ने मान लिया है,और अब हम सब एक साथ इसे अप्रैल में आखिरी प्रारूप देंगे. इससे बीसीसीआई के नये नेतृत्व को भी सारी बारीकियों को समझने और अपना योगदान देने के लिये समुचित वक्त मिलेगा. मैं चाहता हूं कि आईसीसी अपने सारे 105 सदस्यों के प्रति तर्कसंगत और निष्पक्ष रवैया रखे, संशोधित संविधान और वित्तीय मॉडल यही करेगा. कुछ बातों पर विचार होना है, कुछ आशंकाएं भी हैं लेकिन बदलाव को सैद्धांतिक सहमति मिल गई है.'

IPL 2017 में खिलाडि़यों की नीलामी बेंगलुरू में 20 फरवरी से

भारतीय टीम में शामिल होगा तमिलनाडु का यह खिलाडी

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का एलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -