आईसीसी ने पाकिस्तानी मूल के इन दो क्रिकेटरों पर लगाया आजीवन प्रतिबंध
आईसीसी ने पाकिस्तानी मूल के इन दो क्रिकेटरों पर लगाया आजीवन प्रतिबंध
Share:

नई दिल्लीः इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानि आईसीसी ने हांगकांग के दो खिलाड़ियों पर आजीवन क्रिकेट खेलने पर पाबंदी लगा दिया है। ये खिलाड़ी दीम अहमद और इरफान अहमद हैं। दोनों पाक मूल के हैं। इन दोनों खिलाड़ियों को आईसीसी ने मैच फिक्सिंग का दोषी पाया। टीम के एक अन्य खिलाड़ी हसीब अमजद पर आईसीसी की तरफ से पांच साल के लिए प्रतिबध लगाया गया है। आपको बता दें कि इन तीनों ही खिलाड़ियों के उपर यह कार्रवाई आईसीसी की एंटी करप्शन ट्रिब्यूनल में चलाए गए केस का फैसला आने के बाद की गई है।

नदीम अहमद बतौर स्पिनर हांग कांग की टीम की तरफ से खेलते थे। उन्होंने कुल 25 वनडे और 24 टी20 मुकाबले खेले हैं। वनडे में उनके नाम कुल 38 जबकि टी20 में 25 विकेट हैं। नदीम ने वनडे डेब्यू पाकिस्तान के खिलाफ जुलाई 2004 में किया था। बतौर ऑलराउंडर हांग कांग टीम में शामिल हुए इरफान ने अब तक कुल 6 वनडे और 8 टी 20 मुकाबले खेल हैं। वनडे में उन्होंने 99 जबकि टी20 में 76 रन बनाए हैं। गेंदबाजी में भी वह कुछ खास नहीं कर पाए। वनडे में उनके नाम 8 जबकि टी20 में 11 विकेट हैं।

नदीम अहमद और इरफान अहमद दोनों भाई हैं। नदीम का जन्म 28 सितंबर 1987 को जबकि इरफान का जन्म 20 नवंबर 1989 को पाकिस्तान के बहावलपुर में हुई था। दोनों ही खिलाड़ियों का बचपन पाकिस्तान में गुजरा लेकिन उन्होंने हांग कांग की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा। इरफान को वर्ष 2008-09 में हांगकांग के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी होने के अवार्ड से भी संम्मानित किया गया था।

मोदी सरकार में एक और बड़ा बदलाव, जेटली के नाम पर रखा इस स्टेडियम का नाम

इस गेंदबाज के आगे खौफ खाते हैं दुनियाभर के बल्लेबाज, तमाम रिकॉर्ड किए अपने नाम

7 रन देकर बुमराह ने झटके 5 विकेट, विराट ने कहा- वे टीम के मुख्य खिलाड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -