29 मार्च से शुरू नहीं होगा आईपीएल 2020, ICC ने किया बड़ा ऐलान
29 मार्च से शुरू नहीं होगा आईपीएल 2020, ICC ने किया बड़ा ऐलान
Share:

नई दिल्ली: 29 मार्च से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें संस्करण की तारीख आगे बढ़ा दी गई है।  कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट कॉउन्सिल (ICC) ने इस साल IPL मैचों को 15 अप्रेल तक के लिए स्थगित कर दिया है। दरअसल, विश्व स्वस्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है । विश्व स्वस्थ्य संगठन (WHO) की घोषणा के तत्काल बाद खतरनाक कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे के मद्देनज़र भारत सरकार ने 15 अप्रैल तक के लिए सभी  विदेशी मुसाफिरों के वीजा पर पाबंदी लगा दी है।

इन पाबंदियों के कारण कोई भी विदेशी खिलाड़ी इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने के लिए  भारत नहीं आ सकेंगे। वहीं खेल मंत्रालय ने बीसीसीआई (BCCI) समेत अन्य सभी राष्ट्रीय खेल महासंघों से कहा है कि कोरोनो वायरस के खतरों के बीच यदि देश में किसी भी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है, तो उसे बंद दरवाजों के बीच आयोजित करना होगा। इसका मतलब यह हुआ कि आईपीएल को भी बिना दर्शकों के ही आयोजित करना होगा। 

इसी को देखते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट कॉउन्सिल (ICC) ने 15 अप्रेल तक कोई भी आईपीएल मैच ना करवाने के आदेश दिए हैं। बताया जा रहा है कि वीज़ा पर रोक ख़त्म होने के बाद 15 अप्रेल से आईपीएल में मुकाबले शुरू किए जाएंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि तब तक कोरोना का कहर भी ठंडा हो जाएगा। 

Aus Vs NZ: खिलाड़ियों ने बदला जश्न का तरीका, विकेट लेने के बाद ऐसे किया सेलिब्रेट, देखें Video

फिडे महिला ग्रां प्री शतरंज: हरिका का शानदार प्रदर्शन, इस खिलाड़ी को ड्रा पर रोका

AUSvNZ: ऑस्ट्रेलियाई इस गेंदबाज़ की हुई कोरोना की जांच, हो सकते है IPL से बाहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -