IBPS RRB : इस हफ्ते हो सकते है एडमिट कार्ड जारी
IBPS RRB : इस हफ्ते हो सकते है एडमिट कार्ड जारी
Share:

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन सितंबर माह में IBPS RRB एग्जाम आयोजित करने जा रहा है. IBPS RRB Admit Card आईबीपीएस (IBPS) की ऑफिसियल वेबसाइट ibps.in पर जल्द ही जारी किए जाएंगे. अस्थाई तौर पर प्रीलिम्स परीक्षा बारह सितंबर से प्रारंभ होगी और 26 सितंबर 2020 को खत्म होगी. ऑफिसियल नोटिस के मुताबिक एडमिट कार्ड अगस्त माह 2020 में जारी होने वाला था, अब जिसे पोस्टपोन कर दिया गया है. लेकिन अभी तक एडमिट कार्ड जारी करने के बारे में कोई जानकरी नहीं है. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आईबीपीएस आरआरबी एडमिट कार्ड 2020 इस हफ्ते जारी किया जाएगा. 

ऑफिसर स्केल एक के लिए चयन में प्रीलिम्स परीक्षा, मेन्स परीक्षा और साक्षात्कार होने वाला हैं. जबकि ऑफिसर स्केल II और III के पोस्ट के लिए एक एकल लेवल की परीक्षा आयोजित की जाती है. ऑफिस असिस्टेंट पोस्ट के लिए सिलेक्ट प्रीलिम्स एग्जाम, मेन्स एग्जाम और इंटरव्यू राउंड के आधार पर होता है. पूरे भारत के क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में 9638 बैंकिंग नौकरियों को भरने के लिए एग्जाम की डेट 11 अगस्त को जारी कर दी गई थी. प्रीलिम्स परीक्षा ऑनलाइन होगी और इस एग्जाम में 80 वस्तुनिष्ठ प्रकार के सवाल पूछे जाएंगे. ऑफिस असिस्टेंट (बहुउद्देशीय) पोस्ट में तर्क और संख्यात्मक क्षमता में सवाल होंगे और ऑफिसर स्केल एक के तर्क और मात्रात्मक योग्यता में सवाल होंगे. 

इस ऑब्जेक्टिव टेस्ट में गलत उत्तर पर मार्क्स काटे जाएंगे. यदि प्रत्याशी किसी भी सवाल का गलत जवाब देता है तो उस प्रश्न को दिए गए मार्क्स में से एक-चौथाई अंक काट लिए जाते हैं. उम्मीदवारों को इस एग्जाम में कम से कम न्यूनतम अंक हासिल करने होंगे तभी ऑनलाइन मुख्य परीक्षा के लिए सेलेक्ट हो सके. 

डॉ. कफील की रिहाई पर अखिलेश ने दी अपनी प्रतिक्रिया, कहा- सत्य हमेशा रहता है आजाद

सुशीला सिंहानिया को सौंपी गई जेके सीमेंट के मैनेजिंग डायरेक्टर की कमान

योगी सरकार पर संजय सिंह ने साधा निशाना, कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -