3517 पदों के लिए हो रही है भर्तियां, जल्द करें यहाँ ऑनलाइन आवेदन
3517 पदों के लिए हो रही है भर्तियां, जल्द करें यहाँ ऑनलाइन आवेदन
Share:

आईबीपीएस प्रॉबेशनरी अधिकारी तथा प्रबंधक ट्रेनी के खाली पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज 28, अक्टूबर से आरम्भ होने जा रही है। संस्थान द्वारा इन पोस्ट के लिए अप्लीकेशन एक बार फिर से ओपेन करने का ऐलान किया गया है। आईबीपीएस ने इसके साथ-साथ पीओ/एमटी भर्ती के जरिये भरी जाने वाली रिक्तियों की संख्या को भी बढ़ाकर 3517 कर दिया है। इससे पूर्व अगस्त 2020 में जारी भर्ती विज्ञापन में पीओ/एमटी के 1167 पोस्ट पर भर्ती का ऐलान किया गया था। आईबीपीएस ने पीओ/एमटी (CRP PO/MT-X 2021-22) के लिए अप्लीकेशन विंडो फिर से खोलने से सम्बन्धित नोटिस 24 अक्टूबर को जारी किया। नोटिस के मुताबिक, कैंडिडेट्स आईबीपीएस पीओ/एमटी के लिए आज, 28 अक्टूबर से अप्लाई कर सकेंगे तथा आवेदन की प्रक्रिया 11 नवंबर 2020 तक चलेगी। वहीं, आरभिंक एग्जाम का आयोजन 5 तथा 6 जनवरी 2021 को किया जाना है।

पदों का विवरण:
बैंक ऑफ इंडिया – 734 पद
बैंक ऑफ महाराष्ट्र – 250 पद
केनरा बैंक – 2100 पद
पंजाब एंड सिंध बैंक – 83 पद
यूको बैंक – 350 पद

शैक्षणिक योग्यता:
आईबीपीएस पीओ/एमटी 2020 के लिए फिर से अप्लाई करने के लिए अप्लीकेशन विंडो उन कैंडिडेट्स के लिए ओपेन की गयी है जो कि अप्लाई करने की नई आखिरी दिनांक 11 नवंबर 2020 तक भर्ती के लिए तय शैक्षणिक योग्यता, स्नातक डिग्री, उत्तीर्ण करते हैं। साथ ही, ऐसे कैंडिडेट्स भी अप्लाई कर सकते हैं जो कि 5 अगस्त से 26 अगस्त 2020 के बीच पहले ओपेन हुई अप्लीकेशन विडों में सफलतापूर्वक पंजीकरण किसी कारणवश नहीं कर पाये थे। हालांकि, ऐसे कैंडिडेट्स अप्लाई नहीं कर सकते हैं जिन्होंने अगस्त में सफलतापूर्वक अप्लाई किया था तथा उन्हें अक्टूबर 2020 के दौरान ऑनलाइन आरभिंक एग्जाम के लिए में शामिल होने का मौका दिया गया था। आईबीपीएस ने योग्यता मानदंड के साथ तय आयु सीमा अधिकतम 30 वर्ष की कट-ऑफ दिनांक को भी बढ़ाकर अप्लाई करने की नई आखिरी दिनांक 11 नवंबर कर दिया है। 

ऐसे करें आवेदन:
इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन (आईबीपीएस) ने नेशनल बैंकों में 2557 क्लर्क पदों तथा क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों (आरआरबी) में 8424 क्लर्क तथा अधिकारी पोस्ट की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया फिर से खोलने के पश्चात्, बैंकों में प्रॉबेशनरी ऑफिसर (पीओ) तथा प्रबंधक ट्रेनी (एमटी) के खाली पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया को भी एक बार फिर से ओपन करने का ऐलान किया है। इस तरह सरकारी क्षेत्र के बैंकों में कुल घोषित गवर्मेंट जॉब की संख्या, यूको बैंक की एसओ भर्ती को मिलाकर, 14589 हो गयी है। इन सभी पोस्ट के लिए नंवबर 2020 तक अप्लाई किये जा सकते हैं।

आवेदन करने के लिए यहाँ क्लिक करें: https://ibpsonline.ibps.in/crppo10jul20/

WEBCSC में ऑफिस सहायक और सुपरवाइजर के पद पर निकली वेकेंसी

ISRO Bangalore में इन पदों पर निकली वेकेंसी, ये लोग कर सकते है आवेदन

IIT Mandi में मैनेजर के पद पर हो रही है भर्ती, मिलेगा आकर्षक वेतन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -