हैक हुआ I&B मंत्रालय का ट्वीटर अकाउंट किया गया बहाल
हैक हुआ I&B मंत्रालय का ट्वीटर अकाउंट किया गया बहाल
Share:

नई दिल्ली: बुधवार प्रातः केंद्रीय सूचना और प्रसारण (I&B) मंत्रालय का ट्वीटर अकाउंट (@Mib_india ) हैक कर ल‍िया गया. खबर के मुताबिक, हैकर ने I&B मंत्रालय के ट्वीटर अकाउंट का नाम परिवर्तित कर एलन मस्‍क के नाम पर रख द‍िया था. इसकी खबर प्राप्त होने के पश्चात् ट्वीटर ने तुरंत एक्‍शन लेते हुए खाते को compromised कर द‍िया. तत्पश्चात, बुधवार दोपहर को ट्वीटर ने I&B मंत्रालय के ट्वीटर अकाउंट को बहाल क‍िया है. ज‍िसको लेकर मंत्रालय की ओर से ट्वीट क‍िया गया. इसके साथ-साथ मंंत्रालय की ओर से खाता बहाल क‍िए जाने को लेकर क‍िए गए ट्वीट के पश्चात् यह मामला पब्लिक हो गया है.

वही सूचना व प्रसारण (I&B) मंत्रालय ट्वीटर पर अक्‍सर एक्टिव रहता है. इस कारण मंत्रालय के ट्वीटर अकाउंट @Mib_india से बड़े आँकड़े में लोग जुड़े हैंं. रिपोर्ट के अनुसार, I&B मंत्रालय के ट्वीटर पर 1.4 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. वहीं I&B मंत्रालय का ट्वीटर अकाउंट बहाल होने के पश्चात् एचटी ने एक र‍िपोर्ट में मंत्रालय के अफसर के हवाले से कहा है क‍ि @Mib_india के साथ वास्‍तव में क्‍या हुआ था, यह देखने के ल‍िए एक तहकीकात की जाएगी. एचटी ने अफसरों के हवाले से कहा है क‍ि अकाउंट हैक होने के पश्चात्, अकाउंट से बिटकॉइन से संबंंध‍ि‍त समाचार वाले लिंक शेयर किए गए थे. हालांक‍ि एचटी ने अफसर के इस दावे की पुष्‍ट‍ि नहीं की है.

वही इंटरनेट जगत मे सोशल मीडि‍या का किरदार बढ़ा है. जि‍समें ट्वीटर अपने बात कहने के ल‍िए एक सशक्‍त प्‍लेटफार्म बनकर उभरा है. ऐसे में भारत के जाने माने लोगों के साथ ही जनसामान्‍य भी ट्वीटर पर एक्टिव हैंं, मगर इसके साथ ही नए संकट भी सामने आए हैं. बीते माह पीएम नरेंद्र मोदी के ट्विटर अकाउंट @narendramodi को भी एक ट्वीट के पश्चात् हैक कर लिया गया था. जिसमें दावा किया गया था कि देश ने “वैध रूप से बिटकॉइन को कानूनी निविदा के तौर पर अपनाया है”. हालांक‍ि कुछ मिनट पश्चात् ट्वीट को हटा दिया गया था.

15 Km के दायरे में 1000 मस्जिदें, 645 मदरसे.., यूपी में बदलती डेमोग्राफी पर SSB ने किया अलर्ट

युवक को करनी थी शादी, नहीं थे पैसे तो बैंक से उड़ाए लाखों रूपये, और फिर...

राष्ट्रीय युवा दिवस पर बोले पीएम मोदी- 'बेटा-बेटी एक समान, बेहतरी के लिए शादी की उम्र 21 साल...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -