गिरफ्तार हुआ IAS पूजा सिंघल का सीए सुमन कुमार, 16 मई को कोर्ट में होंगे पेश
गिरफ्तार हुआ IAS पूजा सिंघल का सीए सुमन कुमार, 16 मई को कोर्ट में होंगे पेश
Share:

रांची: झारखंड की IAS पूजा सिंघल के CA सुमन कुमार को 4 दिन की प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में भेजा गया है। प्रवर्तन निदेशालय को उनके घर से लगभग 19 करोड़ रुपये की नकदी जब्त हुई थी। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने  IAS पूजा सिंघल को भी बुधवार को गिरफ्तार किया था। प्रवर्तन निदेशालय ने पूजा सिंघल को पांच दिन की हिरासत में भेजा है। पूजा सिंघल पर मनी लॉन्ड्रिंग का इल्जाम है। उन पर मनरेगा, कोयला ब्लॉक, खदान, खनिज विभागों में घोटाले का भी इल्जाम है। पूजा सिंघल तथा सुमन कुमार को 16 मई को अदालत के सामने पेश किया जाएगा।  

बता दे कि प्रवर्तन निदेशालय ने पूजा सिंघल को बुधवार रात गिरफ्तार किया था। तत्पश्चात, उन्हें जेल भेजा गया। कहा जा रहा है, यहां पूजा सिंघल की तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद जेल के चिकित्सकों ने उनका उपचार किया। कहा जा रहा है कि अब उनकी तबीयत स्थिर बनी हुई है। दरअसल, कुछ दिन पहले प्रवर्तन निदेशालय ने पूजा सिंघल से जुड़े 25 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की थी। इस के चलते उनके CA सुमन कुमार के घर से 19 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी जब्त हुई थी। इसके अतिरिक्त पूजा सिंघल के घर और उनके पति अभिषेक झा के हॉस्पिटल से भी कई संदिग्ध दस्तावेज प्राप्त हुए थे। 

वही भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) की 2000-बैच की अफसर को धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) की प्रासंगिक धाराओं के तहत प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया है। सूत्रों के अनुसार, सिंघल जवाब देने में टालमटोल कर रही थीं। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया। ED ने पूजा सिंघल को हिरासत के लिए एक स्थानीय अदालत के सामने पेश किया, जिसके बाद अदालत ने उन्हें 5 दिन की हिरासत में भेजने का फैसला सुनाया। 

ग्रामीण डाक सेवकों के पदों पर इन राज्यों में निकली नौकरियां, फटाफट कर ले आवेदन

आज घोषित नहीं होंगे CGBSE के परिणाम, जानिए किस दिन होगा जारी?

गूगल ने अनुवाद के लिए जोड़ी 8 और भारतीय भाषा, संस्कृत से लेकर भोजपुरी तक शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -