मनचाहा पद न मिलने पर आईएएस अधिकारी ने दी इस्लाम धर्म अपनाने की धमकी
मनचाहा पद न मिलने पर आईएएस अधिकारी ने दी इस्लाम धर्म अपनाने की धमकी
Share:

जयपुर: मनचाहा पद न दिए जाने के खिलाफ भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी व राजस्थान पथ परिवहन निगम के अध्यक्ष उमराव सालोदिया ने एक अजीब और चौंकाने वाली धमकी दी है। दरअसल वो मुख्य सचिव न बनाए जाने से खफा थे। इसी से नाराज होकर उन्होने घोषणा की कि वो स्वैच्छिक सेवा निवृति लेंगे और साथ ही इस्लाम धर्म भी कबुलेंगे।

सालोदिया ने एक प्रेस काफ्रेंस में कहा कि वरिष्ठता के आधार पर मुझे मुख्य सचिव बनाया जाना चाहिए था, लेकिन मौजूदा मुख्य सचिव सी एस राजन के सेवा का विस्तार कर मेरा हक मारा गया है। उन्होने कहा कि सरकार के इस निर्णय से मैं आहत हूँ, इसलिए मैं स्वैच्छिक सेवा निवृति ले रहा हूँ। नियमानुसार मैंने तीन माह का नोटिस दिया है।

सालोदिया ने यह भी कहा कि भेदभाव के कारण ही वो इस्लाम धर्म भी ग्रहण कर रहे है, क्यों कि इस्लाम में एक को ही भगवान माना जाता है। उन्होने कहा कि मैं शुरुआत से ही इस्लाम मे रुचि रखता हूँ और मैं अपनी इच्छा के अनुरुप ही इस्लाम धर्म कबूल रहा हूँ। उन्होने एक सेवानिवृत कर्मी पर परेशान करने का आरोप लगाया। वो बोले कि मैंने उसके खिलाफ मामला भी दर्ज कराया है।

राजस्थान के गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि यदि सालोदिया के साथ अन्याय हुआ है तो वो कानून का सहारा ले सकते है। उन्होने कहा कि बाबा साहेब आंबेडकर भी बौद्ध धर्म में चले गए थे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -