IAS अधिकारी का ट्रांसफर रुकवाने के लिए लोगों ने किया प्रदर्शन
IAS अधिकारी का ट्रांसफर रुकवाने के लिए लोगों ने किया प्रदर्शन
Share:

इन दिनों तो ज्यादातर लोग सिविल सर्विसेज की तैयारियों में लगे है. सभी का सरकारी नौकरी करने का सपना है. सभी का सपना है की वो भी बढ़िया ac ऑफिस में बैठे, लोग उनकी सेवा करे, खूब पैसा मिले. लेकिन इसके लिए आपको खूब मेहनत करके और लोगो के बीच अपना अच्छा प्रभाव डालना पड़ता है. सरकारी नौकरी का असली मतलब 2 महीने की ट्रेनिंग करने वाले आईएएस अफसर राजा गणपति आर ने बताया. जैसे ही राजा का ट्रांसफर हुआ वहां की जनता इसके खिलाफ प्रदर्शन के लिए सड़को पर उतर आई.

राजा गणपति 2015 बैच के आईएएस अधिकारी है. पहली बार में ही कड़ा परिश्रम कर राजा ने UPSC की परीक्षा पास कर ली थी. इसके पहले राजा ने MBBS किया था. साल 2017 में राजा की पोस्टिंग इलाहाबाद के करछना में हुई थी. राजा ने यहाँ पूरी मेहनत और ईमानदारी से काम किया था. उन्होंने अवैध खनन और बालू माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्यवाही भी की थी. उन्होंने कई गुंडों के खिलाफ भी आवाज उठाई. लेकिन राजा तब से लोगो के पसंदीदा बन गए जब से उन्होंने दीवारों पर पान-गुटखा थूकने वालो के खिलाफ मुहीम चलाई.

राजा के ट्रांसफर के बारे में जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि, यह प्रशासनिक प्रक्रिया है, लेकिन जनता की भावनाओं का ख्याल रखते हुए राजा ट्रांसफर रोकना पड़ा. यानी आज के समय में इस देश को राजा जैसे अधिकारियो की ही जरुरत है. तब जाकर ही इस देश को आगे बढ़ने में मदद मिलेगी.

जर्मनी में चली पहली ड्राइवरलेस Bus, जानिए खासियत

क्रिसमस ट्री को इस तरह डेकोरेट कर रही हैं ये Hot मॉडल

उत्तराखंड में मिले डायनासोर के निशान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -