अवैध खनन मामला: आज ईडी के समक्ष पेश होंगी IAS बी चंद्रकला
अवैध खनन मामला: आज ईडी के समक्ष पेश होंगी IAS बी चंद्रकला
Share:

लखनऊ: अवैध खनन मामले में हमीरपुर की पूर्व जिलाधिकारी बी चंद्रकला को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष आज पेश होना है। ईडी ने पिछले दिनों बी. चंद्रकला सहित 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए उन्हें पूछताछ के लिए समन भेजा था। सीबीआई के बाद ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट सहित कई अन्य धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की थी।

National Girl Child Day : चिराग ही नहीं देता है रोशनी अपार, बेटियों पर भी लूटाओं भर-भर प्यार

हमीरपुर जिले में 2012 से 2016 के मध्य हुए अवैध खनन मामले में ईडी ने कार्रवाई करते हुए उन्हीं 11 लोगों को आरोपी बनाया था, जिनके खिलाफ सीबीआई ने मामला दर्ज किया था। उल्लेखनीय है कि ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट सहित कई अन्य धाराओं में 11 लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की है। सूत्रों के अनुसार, ईडी ने उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव, आईएएस बी.चंद्रकला, सपा एमएलसी रमेश चंद्र मिश्रा सहित 11 लोग का नाम हैं। कुछ दिन पहले सीबीआई ने आईएएस बी.चंद्रकला सहित कई लोगों के ठिकानों पर रेड भी मारी थी।

यहां से हर माह कमाएं 54 हजार रु, National steel corporation limited में निकली वैकेंसी

अवैध खनन से सम्बंधित मामलों में सीबीआई ने 5 जनवरी को उत्तर प्रदेश और दिल्ली में 12 जगहों पर छापेमारी की कार्यवाही की गई थी। राजधानी लखनऊ के सफायर अपार्टमेंट में आईएएस बी.चंद्रकला के आवास पर सीबीआई ने रेड मारी थी, जहां से सीबीआई की टीम को कुछ अहम दस्तावेज बरामद हुए थे। जिनके आधार पर सीबीआई ने बी.चंद्रकला के बैंक खातों और लॉकर को ब्लॉक कर दिया था। इसके साथ-साथ यह भी बताया जा रहा था कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से भी सीबीआई जवाब तलब कर सकती है।

खबरें और भी:-

1100 से अधिक पद खाली, उत्तर प्रदेश में निकाली वैकेंसी

डॉलर के मुकाबले मंगलवार को मजबूती के साथ खुला रुपया

कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन गिरावट के साथ हुई बाजार की शुरुआत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -