इयान चैपल ने भारत को सुझाव देते हुए कही ये बात
इयान चैपल ने भारत को सुझाव देते हुए कही ये बात
Share:

भारतीय क्रिकेट टीम को साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है. जहां दोनों टीमों के बीच 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज खेली जाएगी. मगर इस सीरीज को लेकर अब भारतीय खेमे में चिंता होगी, क्योंकि टीम के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ व डेविड वॉर्नर लौट चुके हैं. अब इस बड़ी सीरीज के आगाज से पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इयान चैपल ने भारतीय टीम को एक बड़ा सुझाव दिया है.

हार्दिक पांड्या को ले जाना होगा फायदेमंद: भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने लंबे वक्त से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है. मगर अब पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल ने हार्दिक को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ले जाने की सलाह दी है. ईएसपीएन क्रिकइंफो को लिखे अपने कॉलम ने इयान चैपल ने कहा है, 'अगर हार्दिक पांड्या उपलब्ध हैं तो इससे मदद मिलेगी. वह भारत को दबाव बनाए रखने के लिए एक अतिरिक्त गेंदबाजी विकल्प देते हैं, जब प्रमुख तेज गेंदबाजों को आराम की जरूरत होती है.'

स्पिनर्स चुनने में होगी मुश्किल: ऑस्ट्रेलिया के मैदानों पर तेज गेंदबाजों का बोलबाला रहता है. ऐसे में चैपल का मानना है कि भारतीय क्रिकेट टीम में तेज गेंदबाजों को प्राथमिकता देनी चाहिए और चुनिंदा स्पिनर्स को ही लेकर जाना चाहिए. चैपल ने आगे कहा है, 'यह पांड्या के लिए एससीजी(सिडनी क्रिकेट ग्राउंड) मैच से पहले तीन टेस्ट मैचों में धीरे-धीरे ओवर बनाने का मौका है, जहां वह तीसरे सीमर के रूप में कार्य कर सकते हैं ताकि एक दूसरे स्पिनर को शामिल किया जा सके. नंबर सात पर पांड्या के होने के कारण रिषभ पंत को छह पर बल्लेबाजी करने की जरूरत होगी. सिलेक्टर्स के लिए स्पिनर्स को चुनना भी सिरदर्द होगा, क्योंकि अश्विन के आंकड़े ऑस्ट्रेलिया में अच्छे नहीं हैं. जड़ेजा ऑलराउंडर के रूप में अच्छा कर सकते हैं और कुलदीप कंगारू बल्लेबाजों को परेशानी में डाल सकते हैं.

स्मिथ-वॉर्नर की वापसी टीम इंडिया के लिए खतरा: भारतीय क्रिकेट टीम ने 2018-19 में खेली गई टेस्ट सीरीज को 2-1 से जीतकर इतिहास रच दिया. ये भारत की ऑस्ट्रेलिया सरजमीं पर पहली टेस्ट सीरीज जीत थी. मगर अब ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत की मुश्किलें बढ़ चुकी हैं. असल में एक साल का लंबा बैन झेलकर स्टीव स्मिथ व डेविड वॉर्नर टीम में वापसी कर चुके हैं. ऐसे में भारतीय गेंदबाजों को फॉर्म में चल रहे स्मिथ-वॉर्नर को आउट करने में समस्या आ सकती है. इतना ही नहीं टीम में अब मार्नस लाबुशेन भी शामिल हैं, जिन्होंने पिछले साल अपने बल्ले से टेस्ट क्रिकेट में कोहराम मचा दिया और 2019 में सर्वाधिक टेस्ट रन बनाने वाले खिलाड़ी बनकर उभरे.

ये है 1988 के टॉप 5 क्रिकेटर, जिन्होंने अंडर- 19 में मचाया था धमाल

डैरेन सैमी ने आईपीएल में इस खिलाड़ी पर लगाया था कालू बोले का आरोप

डैरेन सैमी बोले- मुझे IPL में 'कालू' कहते थे, अब पता चला इसका असली मतलब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -