IAF विमान ने सिंगापुर से 4 क्रायोजेनिक ऑक्सीजन टैंक को भारत  पहुंचाया
IAF विमान ने सिंगापुर से 4 क्रायोजेनिक ऑक्सीजन टैंक को भारत पहुंचाया
Share:

भारतीय वायु सेना सिंगापुर से तरल ऑक्सीजन के भंडारण के लिए चार क्रायोजेनिक कंटेनर लाती है। भारतीय वायुसेना के C17 भारी-भरकम विमान से कंटेनरों को सिंगापुर से एयरलिफ्ट किया गया था। IAF पश्चिम बंगाल के पनागर एयरबेस पर उतरा, चार क्रायोजेनिक ऑक्सीजन कंटेनरों के साथ लगभग 4:30 बजे उतरा गया। 

वर्तमान में, भारत कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर से जूझ रहा है। विश्व कोरोना का डेटा भारत को उपन्यास कोरोनवायरस के टियर 2 में सबसे हिट देश के रूप में दर्ज करता है। कई राज्यों में भारतीय अस्पताल कोविड-19 मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए मेडिकल ऑक्सीजन और बेड की कमी से जूझ रहे हैं। शुक्रवार से, IAF देश भर के विभिन्न फिलिंग स्टेशनों में खाली ऑक्सीजन टैंकरों और कंटेनरों को एयरलिफ्ट कर रहा है, ताकि जरूरत से ज्यादा मेडिकल ऑक्सीजन के वितरण में तेजी आए।

भारतीय वायुसेना आवश्यक दवाओं के साथ-साथ नामित कोविड-19 अस्पतालों द्वारा आवश्यक उपकरणों का परिवहन भी कर रही थी। इस बीच, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के कार्यालय ने ट्वीट किया, “भारतीय वायु सेना ऑक्सीजन और अन्य महत्वपूर्ण आपूर्ति के परिवहन समय को कम करने के लिए छंटनी कर रही है। वन सी -17 आज सिंगापुर के चांगी हवाई अड्डे पर पहुंच गया है। क्रायोजेनिक ऑक्सीजन टैंक के ये कंटेनर देश में ऑक्सीजन की आपूर्ति को बढ़ाने में मदद करेंगे। ”

हरियाणा में बढ़ते कोरोना के केसों के बीच सीएम ने कही ये बात

वित्त मंत्री टी हरीश राव ने तेलंगाना में इसके लिए केंद्र पर लगाया आरोप

टीपीसीसी के अध्यक्ष एन उत्तम कुमार रेड्डी ने तेलंगाना के राज्यपाल को लिखा पत्र, कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -