IAEA की नई  रिपोर्ट में सकारात्मक बदलाव हैं: ईरानी राजनयिक
IAEA की नई रिपोर्ट में सकारात्मक बदलाव हैं: ईरानी राजनयिक
Share:

 

तेहरान, ईरान: एक शीर्ष ईरानी राजनयिक ने कहा है कि अंतर्राष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी (IAEA) की नई ईरान रिपोर्ट में कुछ सकारात्मक बदलाव शामिल हैं, जिसमें एजेंसी की सूची से एक स्थान को हटाना शामिल है।

ईरान की अपनी यात्रा के बाद, वियना में अंतरराष्ट्रीय संगठनों के लिए ईरान के स्थायी मिशन के प्रमुख मोहम्मद रज़ा घैबी ने इस्लामिक गणराज्य के साथ एजेंसी की अप्रसार संधि (एनपीटी) सुरक्षा उपायों पर आईएईए के महानिदेशक राफेल ग्रॉसी की रिपोर्ट के जवाब में यह टिप्पणी की।

घेबी के अनुसार, दोनों पक्षों के बीच कुछ अनसुलझे तकनीकी मुद्दों की उपस्थिति के बावजूद, नवीनतम रिपोर्ट, जिसमें सोमवार को IAEA बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की बैठक में प्रस्तुति के लिए एजेंसी के सामान्य अपडेट शामिल हैं। 

उन्होंने कहा कि रिपोर्ट में कुछ सकारात्मक समायोजन हैं और यह दोनों पक्षों की अपने मतभेदों को सुलझाने और शेष सुरक्षा उपायों के मुद्दों को हल करने के लिए मिलकर काम करने की प्रतिबद्धता को इंगित करता है।

ग्रॉसी और ईरान के परमाणु ऊर्जा संगठन के प्रमुख मोहम्मद एस्लामी द्वारा जारी एक संयुक्त बयान के अनुसार, शनिवार तड़के तेहरान में अपनी बैठक के बाद, ईरान और आईएईए जून तक ईरान के परमाणु सुरक्षा उपायों के मुद्दों को निपटाने के लिए एक समय सारिणी पर सहमत हुए।

तालिबान ने लोगों से हथियार सौंपने का आह्वान किया

चीन ने 2022 के लिए अपने सकल घरेलू उत्पाद के लक्ष्य को 5.5 प्रतिशत तक कम कर दिया

न्यूयॉर्क शहर प्रमुख महामारी नियमो में ढील देगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -