रूस पर डोपिंग प्रतिबंध की अवधि और बढ़ी
रूस पर डोपिंग प्रतिबंध की अवधि और बढ़ी
Share:

इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ़ एथलेटिक्स फेडरेशन ने रूस पर इंटरनेशनल प्रतियोगिताओं में डोपिंग प्रतिबंध को बढ़ा दिया है। वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी (वाडा) द्वारा बड़े पैमाने पर हो रहे डोपिंग और भ्रष्टाचार के मामले में के खुलासे के बाद आईएएएफ ने रूस को पिछले साल नवम्बर से प्रतिबंधित कर दिया गया था। इस प्रतिबंध को मार्च और जून में दोबारा बढ़ाए जाने के कारण रूस के एथलीट रियो ओलम्पिक में हिस्सा नहीं ले पाए थे।

आईएएएफ टास्कफोर्स के प्रमुख रून एंडरसन की रिपोर्ट के अनुसार, रूस के एथलेटिक्स महासंघ ने जून में बहाली की ओर संतोषजनक प्रगति की है। हालांकि, 207वीं आईएएएफ परिषद बैठक में कहा गया कि रूस अब भी प्रतियोगिताओं में वापसी के लिए तैयार नहीं है।

एंडरसन ने कहा कि इस संदर्भ में प्रमुख मुद्दा यह है कि आईएएएफ और रूसी डोपिंग रोधी एजेंसी रूस में बिना किसी बाहरी हस्तक्षेप के डोपिंग रोधी कार्यक्रम का आयोजन कैसे करेंगे? इस बीच, रूस के एथलीटों को यह अनुमति है कि वह आईएएएफ डोपिंग समीक्षा बोर्ड में व्यक्तिगत रूप से प्रतिस्पर्धा के लिए आवेदन दे सकते हैं। रूस के एथलीटों के लिए दूसरी फील्ड एंड ट्रैक प्रतियोगिता यूरोपियन इंडोर चैम्पियनशिप है, जिसका आयोजन अगले साल तीन से पांच मार्च तक सर्बिया के बेलग्राडे में होगा।

फिर से एल क्लासिको में भिड़ेंगे मेसी और रोनाल्डो

अब इस रिकॉर्ड को भी तोड़ सकते हैं विराट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -