पाकिस्तान के पूर्व पीएम ने पार की सारी हदें, स्पीकर से कहा- मैं अपना जूता उतारकर तुम्हें मारूंगा...

इस्लामाबाद: पाकिस्तान से आए दिन अजीब सी घटनाएं सामने आती रहती है। वही अब ताजा केस पाकिस्तान की नेशनल असेंबली का है, जहां पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने सारी हदें पार करते हुए स्पीकर को 'जूता उतारकर मारने' की धमकी दे डाली। दोनों के मध्य नेशनल असेंबली के निचले सदन में शब्दों की खूब गर्मा-गर्मी देखने को मिली, किन्तु बहस के चलते पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री अब्बासी द्वारा बोले गए  'जूता उतारकर मारने' वाले शब्द किसी भी मेंबर को रास नहीं आए।

दरअसल, पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में मंगलवार को पैगंबर मोहम्मद से संबंधित विषय पर विवाद चल रहा था। ये बहस कोई हल न निकलने की दिशा में शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दी गई है। पाकिस्तान की संसद में प्राइवेट मेंबर प्रस्ताव PTI MNA के अमजद अली खान द्वारा पेश किया गया था। इसके अतिरिक्त एक प्रस्ताव अलग से पेश किया गया था, जिसमें पाकिस्तान से फ्रांसीसी राजदूत को निष्कासित किया जाए या नहीं, इस पर बहस के लिए एक कमिटी के गठन का आह्वान किया था। इस प्रस्ताव को सभी ने एकमत से कबूल किया।

वही प्रस्ताव को कबूल किए जाने की स्पीकर के ऐलान के पश्चात् पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी क्रोध में निचले सदन के स्पीकर के मंच के नजदीक पहुंचे। हालांकि यह साफ़ नहीं है कि अब्बसी को क्रोध किस कारण आया। मंच की ओर बढ़ते हुए पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी को कह रहे थे, "आप इसे [...] विवादास्पद बना रहे हैं। क्या आपको कोई शर्म नहीं है?" तत्पश्चात, स्पीकर ने उनसे अपनी भाषा पर नियंत्रण करने को कहा। उन्होंने कहा, "आप हमेशा इस तरह का बर्ताव करते हैं।" जिसके पश्चात् अब्बासी औऱ अधिक भड़क गए, उन्होंने लौट कर कहा, "मैं अपना जूता उतारकर तुम्हें मारूंगा।" इसके बाद स्पीकर ने कहा, "मैं भी यहीं करूंगा, अपनी सीमाओं को पार न करें। कृपया अपनी सीट पर लौटें और वहां बोलें।" पाकिस्तान की नेशनल असेंबली के रद्द किए जाने के पश्चात् पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने भी PML-N के नेता शाहिद खाकान अब्बासी की भाषा की निंदा की है। 

बड़ी खबर: राष्ट्रपति चुने जाने के बाद हुआ इदरिस डेबी का निधन, ये है मौत की वजह

शिकागो में अचानक हुई खतरनाक गोलीबारी, 7 वर्षीय बच्ची की गई जान

अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति वाल्टर मोंडले का निधन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -