सियासत करूँगा, पकौड़े नहीं तलूंगा- दिग्विजय सिंह
सियासत करूँगा, पकौड़े नहीं तलूंगा- दिग्विजय सिंह
Share:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की 'नर्मदा परिक्रमा पदयात्रा' सोमवार को 192वें दिन पूरी हो गई. यह यात्रा मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले के बरमान घाट में समाप्त होने के बाद दिग्विजय सिंह ने कहा कि वो सियासत करेंगे, पकौड़े नहीं तलेंगे. दिग्विजय और उनकी पत्नी ने घाट पर पहुंचने के बाद पदयात्रा पूरी होने से जुड़े कई धार्मिक रीति रिवाज का निर्वहन किया. इस यात्रा के समापन पर दिग्विजय को शुभकामनाएं देने के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्रीगण कांतिलाल भूरिया, सुरेश पचौरी, मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव और अन्य पार्टी नेताओं के अलावा बड़ी तादात में लोग पहुंचे.

दिग्विजय सिंह ने कहा, मां नर्मदा की सफल यात्रा के लिए मध्य प्रदेश की सारी जनता का आभार जताता हूं. अगला राजनीतिक कदम क्या होगा, ये तय करेंगे मेरे अध्यक्ष राहुल गांधी. वो जो आदेश करेंगे, मैं वही करूंगा. में राजनीति करूंगा, पकौड़े थोड़े तलूंगा. हां, अब आगे की राजनीति की दिशा राहुल से मिलकर तय करूंगा. अमित शाह को लेकर उन्होंने कहा जैसे व्यक्ति हैं, वैसी ही भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं. हमारे नेताओं को जनता के बीच जाना होगा. जनता के मन की बात सुननी होगी और लोकप्रिय लोगों को टिकट देना होगा.

दिग्विजय सिंह ने कहा, मैं मुख्यमंत्री की दौड़ में बिलकुल नहीं हूं. मेरी बात साफ है कि मुझे सीएम नहीं बनना. हां, मैं पार्टी में गुटबाजी और आपसी दंगे-फसाद को खत्म करके सबको एकजुट करने का काम कर सकता हूं. आलाकमान कहेगा, तो जरूर करूंगा. मैं तैयार हूं हटने के लिए. मैं 14 साल से कांग्रेस का महासचिव हूं और कितने दिन रहूंगा. हां, राहुल गांधी के हर फैसले में उनके साथ हूं. उन्होंने कहा, मैंने यह फैसला राहुल गांधी पर छोड़ दिया है. यह उनके विवेक पर निर्भर है, लेकिन हम हर स्थिति में उनके साथ हैं. हमें राहुल और सोनिया की तुलना नहीं करनी चाहिए. ये अनुचित है. अभी हमको राहुल के लिए खुला मैदान छोड़ना चाहिए, ताकि वो पार्टी में बदलाव के लिए अपने विवेक से हर संभव फैसला करें.

साल 1993 से साल 2003 तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे 70 वर्षीय दिग्विजय ने अपनी 46 साल की पत्नी अमृता राय के साथ नरसिंहपुर जिले के बरमान घाट से पिछले साल 30 सितंबर को नर्मदा पूजन के बाद यह पदयात्रा शुरू की थी. 

पार्टी हाई कमान के आदेश पर नेतृत्व को तैयार है दिग्विजय

दिग्विजय सिंह की नर्मदा यात्रा डिंडोरी में रुकी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -