'मैं कितना घिनौना आदमी था', आखिर ऐसा क्यों बोले नाना पाटेकर?

'मैं कितना घिनौना आदमी था', आखिर ऐसा क्यों बोले नाना पाटेकर?
Share:

बॉलीवुड फिल्मों के जाने माने मशहूर अभिनेता नाना पाटेकर की इमेज एक बहुत ही संयमित एवं स्वस्थ लाइफस्टाइल फॉलो करने वाले अभिनेता की है. मगर नाना भी स्मोकिंग के एडिक्शन से जूझ चुके हैं. अब उन्होंने बताया है कि वो दिन भर में 60 सिगरेट पी जाया करते थे. नाना के सिगरेट छोड़ने की वजह से उनकी बहन की एक इमोशनल बात थी. उन्होंने बताया कि जिस दिन उनकी बहन ने ये बात कही, उसके पश्चात् उन्होंने सिगरेट नहीं पी. नाना ने अपने बड़े बेटे के निधन पर भी बात की. अपने एक इंटरव्यू के चलते नाना पाटेकर ने अपने बड़े बेटे के बारे में चर्चा करते हुए बताया कि उसका नाम दुर्वास था. उन्होंने अपने गुस्से के लिए लोकप्रिय ऋषि दुर्वासा के नाम पर, अपने बेटे का नाम रखा था. नाना ने कहा कि उसका निधन ढाई वर्ष की आयु में हो गया था. उसे जन्म से कुछ कॉम्प्लिकेशन्स थीं, जिसके कारण उसके होंठ थोड़े कटे से हुए थे तथा उसकी एक आंख में तकलीफ थी, जिससे दिखाई नहीं देता था. 

नाना ने कहा, 'मैं कितना घिनौना आदमी हूं कि उसको देखते ही मैंने पहले ये सोचा कि लोग क्या सोचेंगे... कि नाना का बेटा कैसा है. उसे क्या लग रहा होगा, कैसा महसूस हो रहा होगा ये सोचा ही नहीं. मैंने सोचा लोग क्या सोचेंगे मेरे बेटे के बारे में. दुर्वास नाम था उसका. ढाई वर्ष का होकर गुजरा वो. मगर क्या करें कुछ चीजें हो जाती हैं जिंदगी में.' नाना ने कहा कि उन्होंने कभी शराब बहुत अधिक नहीं पी, किन्तु एक समय उन्हें सिगरेट पीने की लत थी. उन्होंने बताया कि वो दिन भर में 60 सिगरेट पी जाते थे तथा यहां तक कि नहाते समय भी उनके एक हाथ में सिगरेट रहती थी, जिसे साइड करके वो नहाते थे.

नाना ने अपनी लत के बारे में बताते हुए कहा, 'बहुत गंदी बात है ये. मेरी कार में भी कोई नहीं बैठता था क्योंकि बहुत गंदी गंध आती थी. शराब कभी नहीं पी इतनी अधिक लेकिन सिगरेट पी. फिर बहन ने देखा सिगरेट पीकर खांसते हुए.' उनकी बहन ने कहा 'और क्या-क्या देखना है अभी मुझे.' नाना बताते हैं कि बहन की ये इमोशनल बात सुनने के पश्चात् उन्होंने अगले दिन मन बनाया कि आज वो सिगरेट नहीं पिएंगे. इस प्रकार एक-एक दिन करते 5 दिन गुजर गए, तो उन्होंने बहन को फोन करके बताया कि 'मैंने 5 दिन से सिगरेट नहीं पी.' नाना ने कहा कि आज भी वो प्रातः उठकर सोचते हैं कि आज वो सिगरेट को हाथ नहीं लगाएंगे एवं इस प्रकार उन्हें 20 वर्ष गुजर चुके हैं.  

करण जौहर ने लिया 'कॉफी विद करण' से ब्रेक, बोले- 'बात करने में डर रहे लोग...'

Kalki 2898 AD रिलीज होने से पहले अमिताभ बच्चन ने एडवांस में मांगी फैंस से माफी, बोले- 'फिल्म में जो करूंगा उसे...'

बहन सोनाक्षी की शादी में शामिल नहीं हुए दोनों भाई, रो पड़ीं एक्ट्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -