मैं खुद हैरान हूँ कि मैं कैसे पब्लिकली रो सकता हूँः ओबामा

Jan 08 2016 03:47 PM
मैं खुद हैरान हूँ कि मैं कैसे पब्लिकली रो सकता हूँः ओबामा

वॉशिंगटन : दो दिनों पहले न्यूज चैनल और सोशल मीडिया पर एक तस्वीर खूब दिखाई और शेयर की गई। वो तस्वीर थी दुनिया के सबसें शक्तिशाली आदमी अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के रोने की। अब सार्वजनिक रुप से रोने पर खुद ओबामा को ही आश्चर्य हो रहा है। वो हैरान है कि कैसे वो पब्लिकली रो सकते है। ओबामा ने एक उपनगर में बंदूक संबंधी कानूनों पर टाउन हॉल में एक निजी टीवी चैनल से कहा कि वाकई मैं खुद भी हैरान हूँ।

उन्होने कहा कि मुझे लगता है कि उस समय कई लोग हैरान हुए होंगे। ओबामा ने कहा कि मैंने पहले भी कहा है कि यह मुझे डराता है। ये मेरे राष्ट्रपति कार्यकाल का सबसे बुरा दिन था। बता दें कि ओबामा की आँखो में उस समय आंसू छलक आए जब वो देश में बंदूकों पर सख्त नियंत्रण रखने के लिए अपनी योजना पेश कर रहे थे। दिसंबर 2012 में न्यू टाउन में एक हिंसा में 20 छात्रों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी। उन्हीं बच्चों को याद करते हुए ओबामा फफक पड़े।

ओबामा ने कहा कि जब भी मैं उन बच्चों के बारे में सोचता हूँ तो अपने आपे से बाहर हो जाता हूँ। इसलिए सभी को ऐसी कानून की मांग करनी चाहिए जो गन लॉबी के झूठ का पर्दाफाश कर सके। राष्ट्रपति ने कहा कि बंदूक रखने वालों की पृष्ठभूमि की जांच की जाएगी और उनके मानसिक स्वास्थ्य और अपराध के इतिहास को जोड़ते हुए नियम बनाए जाएंगे।

ओबामा ने कहा कि अब कोई भी कार्रवाई न करने का बहाना नही बना पाएगा। साथ ही चोरी हुए बंदूकों की जानकारी के लिए भी अलग से कानून बनाए जाएंगे। अमेरिका के संविधान का दूसरा संसोधन अमेरिकी नागरिकों को सेल्फ डिफेंस के लिए गन रखने का अधिकार देता है। अंमेरिकी गन लॉबियों को चेतावनी देते हुए ओबामा ने कहा कि उन्हे सरकार के कामकाज में बाधा पहुंचाने की इजाजत नही दी जाती है।