मुझे अपने शो के लिए 'बहुत सारे जानवरों' को मारने का अफसोस है: बेयर ग्रिल्स

रियलिटी टीवी सर्वाइवल एक्सपर्ट बेयर ग्रिल्स, जो 'मैन वर्सेस वाइल्ड' के बाद प्रसिद्धि के लिए बढ़े, ने अपने शुरुआती दिनों में "बहुत अधिक जानवरों" को मारने की बात कबूल की। फीमेलफर्स्ट.को.यूके के अनुसार, ग्रिल्स ने बीबीसी 4 को यह कहकर अपना अपराध बोध व्यक्त किया कि उन्हें जानवरों को मारना बंद कर देना चाहिए और इसके बजाय केवल मरे हुए जानवरों को खाना चाहिए।

"मैं अस्तित्व और भोजन के मामले में विश्वास करता हूं, हम शायद जीवित रहने के लिए शुरुआती दिनों में बहुत सारे सांपों और उस तरह की हर चीज को मार रहे थे।" आजकल मैं उससे बहुत दूर जा चुका हूँ। लाशों, कीड़े-मकोड़ों को ढूंढना हमेशा प्राथमिकता होती है। जब आप पूरे इतिहास में महान उत्तरजीवियों को देखते हैं, तो आप देखेंगे कि वे हमेशा वनवासी थे। "जब आप बड़ी मछली के पीछे जाते हैं, तो आप बहुत अधिक मौके लेते हैं और बहुत अधिक ऊर्जा का उपयोग करते हैं।"

ग्रिल्स शाकाहार में वृद्धि के साथ-साथ अपने शो में शाकाहारी हस्तियों के साथ उनकी मुठभेड़ों से प्रभावित हुए हैं, जिन्होंने मांस खाने के बारे में अपना विचार बदल दिया है। "मैं बहुत सारे शाकाहारी और शाकाहारी हस्तियों को जंगल में लाया हूं। यह एक शानदार साहसिक कार्य रहा है, और मैं इसे हमेशा अत्यंत सावधानी के साथ मानता हूं।"

पूर्व 21 एसएएस रिजर्व ने 1990 के दशक के अंत में यूके के विशेष बलों में एक सैनिक, उत्तरजीविता प्रशिक्षक और गश्ती दवा के रूप में कार्य किया। खोजकर्ता को अपने टेलीविज़न करियर के दौरान मेंढक, भृंग और सरीसृप खाने के लिए जाना जाता है, जिसमें 'यू बनाम वाइल्ड' और 'द आइलैंड' जैसे एपिसोड शामिल हैं। पूर्व जलवायु संशयवादी, जिन्होंने अचानक अपनी राय बदल दी, ने पहले 'गुड मॉर्निंग ब्रिटेन' को प्रिंस जॉर्ज को एक बग खाने के लिए मजबूर करने के बारे में बताया।

सुज़ाना रीड के साथ एक साक्षात्कार में, बेयर  ने इसकी तुलना उस समय से की जब उन्होंने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को अपने शो 'रनिंग विद बेयर ग्रिल्स' में आधा खाया हुआ सामन खाया, यह कहते हुए: "ठीक है, मेरा मतलब यह नहीं था, मेरा मतलब है, हम प्रिंस विलियम के किंग्स कप इवेंट के लिए वहां गए थे, और शाही परिवार भी वहां मौजूद था।

डचेस ऑफ कैम्ब्रिज की मां ने टिप्पणी की "क्या आप आकर प्रिंस जॉर्ज को केवल नमस्ते कहेंगे, वह आपके नेटफ्लिक्स एडवेंचर इंटरेक्टिव प्रोग्राम के बहुत बड़े प्रशंसक हैं।" 

टेलर स्विफ्ट की थीम वाली पार्टी में 100 लोग हुए कोरोना संक्रमित

अपने बर्थडे पर इस तरह का गिफ्ट चाहते है BTS बैंड के सिंगर वी

'मैट्रिक्स' के प्रीमियर पर शिमरी थाई हाई स्लिट गाउन में प्रियंका ने ढाया कहर, हर कोई कर रहा जमकर तारीफ

Most Popular

- Sponsored Advert -