मैने द्रविड़ से बहुत कुछ सीखा : यूनिस खान
मैने द्रविड़ से बहुत कुछ सीखा : यूनिस खान
Share:

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्लेबाज यूनिस खान ने कहा है कि टेस्ट बल्लेबाज के तौर पर उनके निखरने में भारत के महान बल्लेबाज राहुल द्रविड का बहुत बड़ा ही योगदान है. यूनिस ने कहा कि यदि वह पाकिस्तानी टीम में तीसरे नंबर पर खेलने वाले एक बेहतरीन बल्लेबाज बन सके हैं तो इसका श्रेय द्रविड को जाता है. उन्होंने कहा, अपने कैरियर की शुरुआत में द्रविड से मिली सलाह ने मुझे शीर्ष स्तरीय बल्लेबाज के रुप में निखरने में काफी मदद मिली जो तीसरे नंबर पर अच्छा प्रदर्शन कर सके.

यूनिस ने कहा कि उन्होंने एक दौरे पर और बाद में कई बार द्रविड से बल्लेबाजी तकनीक पर भी बात की और उनसे बहुत अच्छी सलाह भी मिली. उन्होंने कहा, द्रविड आला दर्जे का खिलाडी था और आधुनिक दौर के महान खिलाडियों में से एक है. मैने उससे बहुत कुछ सीखा है. उन्होंने पहली बार यह भी स्वीकार किया कि 2009 में कप्तानी छोड़ने का उनका फैसला गलत था.

उन्होंने कहा, मुझे 2009 में जब कप्तान बनाया गया तब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एजाज बट ने मुझसे कहा था कि अच्छा प्रदर्शन नहीं करने पर मैं खुद ही इस्तीफा दे दूं. न्यूजीलैंड के खिलाफ 2009 में अबूधाबी में अच्छा प्रदर्शन नहीं करने के बाद मैने इस्तीफा देने का फैसला किया क्योंकि मुझे लगा कि मैं टीम को एकजुट नहीं रख पा रहा हूं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -