मुझे पता था में वापसी करुँगी- साइना

दिल्ली: राष्ट्रमंडल खेलों में गोल्ड पदक और ओलंपिक खेलों में कांस्य पदक विजेता बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने कहा है कि उन्हें अपनी सर्जरी के बाद वापसी करने का पूरा भरोसा था.यहाँ इस स्टार खिलाड़ी ने कहा मुझे खुद पर पूरा भरोसा था और यही सबसे बड़ी वजह है कि मैं सफल वापसी कर पाई. हर खिलाड़ी को ऐसे दौर से गुजरना पड़ता है लेकिन मेरे लिए यह एक अच्छा अनुभव था. पिछले डेढ़ वर्ष में मेरे लिए काफी कुछ बदला लेकिन मैं हमेशा सकारात्मक बनी रही.

गौरतलब है कि देश की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी ने भारत की ही पीवी सिंधू को फाइनल में हराकर राष्ट्रमंडल खेलों का स्वर्ण पदक जीता था और इसके बाद वह एशियाई चैंपियनशिप के सेमीफाइनल तक पहुंची थी. इस प्रदर्शन की बदौलत सायना फिर विश्व रैंकिंग में टॉप 10 में लौट आई हैं और इस समय 10 वें नंबर पर हैं.  साइना ने कहा, मैंने अपने हर दिन पर फोकस किया, खुद को मजबूत बनाने पर ध्यान दिया, अपने खेल पर मेहनत की जिसका नतीजा आज सबके सामने है.  

यहाँ पर आगे साइना ने कहा मुझेखुशी है कि मैं आठ साल बाद फिर राष्ट्रमंडल खेलों का स्वर्ण जीतने में सफल रही. वहीं सिंधू ने सायना के खिलाफ मुकाबले के लिए कहा, ''हर किसी के लिए चुनौती होनी चाहिए कि आप अपना सर्वश्रेष्ठ दें और जीतें.

APLC टूर्नामेंट में भारत रहा शीर्ष पर

हमारा घरेलू मैदान पर रिकार्ड अच्छा है पर बाहर नहीं- भारतीय फुटबाल कप्तान

हिंदुस्तान एफसी की 1-0 से हार

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -