विश्व प्रतियोगिता में दो पदक जीतने वाला पहला भारतीय बन सकूं :मुक्केबाज विकास कृष्णन
विश्व प्रतियोगिता में दो पदक जीतने वाला पहला भारतीय बन सकूं :मुक्केबाज विकास कृष्णन
Share:

नई दिल्ली। रियो ओलिंपिक से खाली हाथ लौटने वाले मुक्केबाज विकास कृष्णन की निगाह अब अगले साल विश्व चैंपियनशिप में एक और पदक जीतकर दो पदक जीतने वाला पहला भारतीय मुक्केबाज बनने पर है।

विश्व चैंपियनशिप 2011 में कांस्य पदक जीतने वाले 24 साल के विकास ओलिंपिक में जगह बनाने वाले तीन भारतीय मुक्केबाजों में से एक थे। उन्हें क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। 75 किग्रा में चुनौती पेश करने वाले विकास ने कहा, 'यह मेरे लिए अच्छी प्रतियोगिता थी। मैं पदक से चूक गया, लेकिन मुझे लगता है कि मेरा प्रदर्शन अच्छा था। जहां तक क्वार्टर फाइनल में हार की बात है तो मैं अपने प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेता हूं। उस दिन मैं उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाया।'

 मैंने अगले साल विश्व चैंपियनशिप में पदक का लक्ष्य बनाया है, जिससे कि विश्व प्रतियोगिता में दो पदक जीतने वाला पहला भारतीय बन सकूं। मैं दुनिया को दिखाऊंगा कि संघ के बिना भी पदक जीता जा सकता है।

पेशेवर मुक्केबाजी में भाग्य आजमाने के बारे में पूछने पर विकास ने कुछ भी कहने से इंकार करते हुए कहा कि मैं अगले दो से तीन महीने ब्रेक ले रहा हूं। मैं परिवार के साथ कुछ समय बिताना चाहता हूं। इसके बाद मैं देखूंगा कि आगे क्या करना है।
उन्होंने कहा, 'क्वार्टर फाइनल के दिन वजन करवाते समय मेरा वजन 71 किग्रा था। मैं उतनी अच्छी तरह चुनौती पेश नहीं कर पाया, मैं अपने मुक्कों में ताकत नहीं ला पा रहा था। मुझे लगता है कि शुरुआती राउंड में भाग्य मेरे साथ था। क्वार्टर फाइनल में जो हुआ उसके लिए मैं जिम्मेदार हूं।'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -