मैं आज़ादी की मांग जारी रखूंगा - कन्हैया कुमार
मैं आज़ादी की मांग जारी रखूंगा - कन्हैया कुमार
Share:

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के पूर्व अध्यक्ष और मार्क्सवादी पार्टी के यूथ विंग के नेता कन्हैया कुमार के खिलाफ देशद्रोह का केस चल रहा है. उन्होंने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि वह किसी भी राजनीतिक पार्टी के एजेंट नहीं हैं. साथ ही कहा कि राजनीति एक हवा के समान है जिसका रुख किस ओर होगा कोई नहीं जानता लेकिन मैं इस हवा को कभी पीठ नहीं दिखाऊंगा.

यह बात उन्होंने चंडीगढ़ प्रेस क्लब में आयोजित रू-ब-रू कार्यक्रम में कही.कन्हैया ने कहा कि वह जिस आज़ादी की बात कर रहे हैं उसे जारी रखेंगे, क्योंकि देश के हर नागरिक को उस आज़ादी की ज़रुरत है जो मिल नहीं रही. चाहे वह भ्रष्टाचार से आज़ादी  हो, साम्प्रदायिकता से. महंगाई से, दौलतमंदों से या फिर बेरोज़गारी से. उन्होंने बताया कि मेरा आज़ादी  से भाव यही था,लेकिन मुझे देशद्रोही करार दे दिया गया. क्योंकि राजनीतिक पार्टियाँ नहीं चाहती कि देश का युवा जागरूक हो,ताकि वे अपनी राजनीति की दुकान चलाते रहें.

उन्होंने मोदी और बीजेपी पर टिप्पणी करते हुए कहा कि जो भी राजनीतिक पार्टी लोगों की इच्छा के विपरीत गई उसका बुरा हश्र ही हुआ और अब मोदी भी जनमानस की इच्छा के विपरीत चल रहे हैं,जिनके भविष्य का फैसला भी जनता ज़रूर करेगी.गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा में हो रही देरी को लेकर कन्हैया ने कहा कि वहां चुनाव की घोषणा नहीं करना भी सरकार की साजिश है.

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति दिल्ली पहुंचे

पूर्व राजदूत के हिंदी बोलने पर पाकिस्तानी एंकर का बवाल

डोकलाम विवाद पर चीन का स्टैंड था सुरक्षित समाधान- पीएलए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -