भारत की प्रगति देख अभिभूत हूँ मैं: सत्य नडेला
भारत की प्रगति देख अभिभूत हूँ मैं: सत्य नडेला
Share:

नई दिल्ली: भारतीय मूल के माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने भारत द्वारा तकनीक के क्षेत्र में की जा रही तरक्की की तारीफ की है. उन्होंने कहा "मैं जब भी भारत आता हूं, तो यह देख के पूर्णतः अभिभूत हो जाता हूं कि भारत ने कितनी प्रगति की है". वे एक कार्यक्रम के दौरान केरल वैश्विक डिजिटल सम्मेलन को वीडियो कॅॉफ्रेंसिंग द्वारा संबोधित कर रहे थे. 

नडेला ने कहा कि भारत को प्रमुख चुनौतियों से बचने के लिए,  यह देखना चाहिए कि समाज में कुछ बदलाव लाने के लिए तकनीक कैसे सार्वजनिक और निजी क्षेत्र की पूर्णतः मदद कर सकती है. एक उदाहरण देते हुए उन्होंने यह कहा कि भारत का स्वास्थ्य देखभाल संगठन आजकल हृदय से जुड़ी बीमारियों की पहले से पहचान करने के लिए कृत्रिम मेधा (आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस) का पूरी तरह इस्तेमाल कर रहे हैं. 

उन्होंने भारत सरकार के कदम की तारीफ करते हुए कहा कि, पूरे भारत में स्थानीय सरकारों ने सरकारी कर्मचारियों को सशक्त बनाने और नागरिक सेवा में सुधार के लिए मोबाइल संचार ऐप 'कैजाला' का उपयोग किया है, उन्होंने बताया. "हम प्रौद्योगिकी के लिए प्रौद्योगिकी का जश्न नहीं मनाते हैं, हम जश्न इस बात का  मनाते हैं कि अन्य लोगों को उस तकनीक के साथ क्या करने का अधिकार है". उन्होंने कहा कि इसी तरह हमें बाकी समस्याओं के लिए भी तकनीक का इस्तेमाल करना चाहिए, जिससे भारत के प्रगति को और गति मिल सके. 

एयरटेल का नया ऑफर फ्री दे रहा 30 जीबी डाटा

अब अपने आप प्ले नहीं होंगे, इंटरनेट वीडियो

LED टीवी के दामों में हुई भारी कटौती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -