'मैं भाजपा से हूं लेकिन भाजपा मेरी पार्टी नहीं', आखिर क्यों ऐसा बोली पंकजा मुंडे?
'मैं भाजपा से हूं लेकिन भाजपा मेरी पार्टी नहीं', आखिर क्यों ऐसा बोली पंकजा मुंडे?
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र की पूर्व मंत्री एवं भाजपा की राष्ट्रीय सचिव पंकजा मुंडे ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह भाजपा की हैं किन्तु पार्टी उनकी नहीं है। दरअसल, भाजपा के दिवंगत वरिष्ठ नेता गोपीनाथ मुंडे की बेटी पंकजा 2019 के विधानसभा चुनावों में हार के पश्चात् से राजनीति से दूर दिखाई दे रही हैं। 

2014 से 2019 के बीच देवेंद्र फडणवीस सरकार में वह कैबिनेट मंत्री थीं। बीते राज्य चुनावों में पंकजा अपने चचेरे भाई एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता धनंजय मुंडे से अपनी सीट परली में हार गई थीं। एक समारोह में बोलते हुए पंकजा मुंडे ने कहा कि भाजपा एक बड़ी पार्टी है और वह मेरी नहीं है। उन्होंने महादेव जानकर के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय समाज पक्ष का जिक्र करते हुए कहा कि मैं भाजपा से ताल्लुक रखती हूं। यदि पिता से कोई समस्या होगी तो मैं अपने भाई के घर जा सकती हूं। आरएसपी मेरा मायका है।

दरअसल, गोपीनाथ मुंडे के नजदीकी सहयोगी जानकर ने कहा था, 'मेरी बहन की पार्टी से हमारे समुदाय को कोई फायदा नहीं होगा क्योंकि रिमोट कंट्रोल किसी और के पास होगा।' बता दें कि बीते कुछ सालों में, ऐसी अटकलें लगाई जाती रही हैं कि पंकजा मुंडे को भाजपा ने दरकिनार कर दिया है। अगस्त 2022 में एकनाथ शिंदे-फडणवीस मंत्रिमंडल के पहले विस्तार के बाद उन्होंने कहा था कि मंत्रिमंडल में जगह पाने के लिए वह शायद काबिल नहीं हैं। वहीं महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने जनवरी में कहा था कि कुछ लोग पार्टी और पंकजा मुंडे के बीच दरार पैदा करने का प्रयास कर रहे हैं।

जदयू के सांसद से मांगी 2 करोड़ रुपये की रंगदारी, नहीं देने पर फोटोज वायरल करने की दी धमकी

VIDEO: अचानक मंच पर लड़खड़ाकर गिर पड़े अमेरिकी एयरफोर्स के कार्यक्रम में पहुंचे राष्ट्रपति बाइडेन, हुआ ये हाल

नागपुर में बोले RSS प्रमुख मोहन भागवत- 'इस्लाम की पूजा केवल भारत में सुरक्षित चलती है...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -