मेने नहीं किया कोई शिकार, मुझे फंसाया जा रहा है : सलमान

Apr 29 2015 11:31 AM
मेने नहीं किया कोई शिकार, मुझे फंसाया जा रहा है : सलमान

बॉलीवुड के दबंग अभिनेता सलमान खान काले हिरण शिकार मामले में जोधपुर पहुंच गए हैं. आज आर्म्स एक्ट केस में सलमान के बयान जोधपुर के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष दर्ज होंगे. उनके साथ बहन अलवीरा और बॉडीगार्ड शेरा भी यहां पहुंचे. कोर्ट में सलमान खान को आरोप पड़ कर सुनाए गए. फिर सलमान से पूछा गया कि आप को अपने बचाव में कुछ कहना है. इस पर सलमान ने कहा, हां मुझे कहना है. सलमान ने चारों गवाहों के आरोपों को इंकार करते हुए कहा कि ना हथियार मेरे थे और ना ही मैंने किया शिकार किया.

मैं निर्दोष हूं, मुझे वन अधिकारियों ने झूठा फंसाया है. अवैध हथियार से काले हिरणों के शिकार के केस में अभियोजन पक्ष की ओर से चार गवाहों के बयान पर कोर्ट ने सलमान का पक्ष सुना. एक दिन पहले ही जोधपुर सेशन कोर्ट में इस केस में अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ग्रामीण से रिकार्ड मंगवा लिया था. अदालत में उनसे चार सरकारी गवाह मानसिंह, विरेंद्र सिंह,कैलाश गिरी और भवानी सिंह की ओर से दर्ज कराए बयान पर पक्ष सुना गया. वन विभाग और पुलिस के कर्मचारी चारों गवाहों ने अदालत को बताया कि सलमान खान के शिकार के बाद किसने हथियार मालखाने में जमा कराया और किसने एफएसएल रिपोर्ट लाने की जिम्मेदारी निभाई थी. इस केस से जुड़ा रिकार्ड दो दिन पहले सलमान की ही एक अर्जी पर जोधपुर सेशन कोर्ट ने मंगवाया था.

सलमान खान ने सेशन कोर्ट में गवाहों को बुलाने की अर्जी खारिज करने की अतिरिक्त जिला एवं न्यायालय (ग्रामीण) के फैसले को चुनौती दी थी, जिस पर सेशन कोर्ट ने एसीजेएम कोर्ट से रिकार्ड मांगा. गवाहों की बुलाने की सलमान की मांग वाली अर्जी पर सुनवाई 1 मई को होगी. 15 अक्टूबर 1998 को फिल्म हम साथ-साथ हैं की जोधपुर में शूटिंग के दौरान सलमान खान पर दो धाराओं में आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज है. 32 राइफल और 22 रिवाल्वर का लाइसेंस अवधि खत्म होने के बाजवूद मुंबई से हथियार लाकर अवैध रुप से जोधपुर के होटल में रखना और इन हथियार से दो काले हिरणों को शिकार करना.