भारत में लॉन्च हुई हुंडई की ये शानदार कार, जानिए क्या है फीचर्स

भारत में लॉन्च हुई हुंडई की ये शानदार कार, जानिए क्या है फीचर्स

हुंडई मोटर्स की बेहद सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) के 7 सीटर वेरियंट को लेकर नई खबर सामने आ रही हैं। कहा जा रहा है कि इस एसयूवी को भारत में नए नाम और नए अवतार में लॉन्च किया जा सकता है। zigwheels की रिपोर्ट के मुताबिक, ऑल न्यू क्रेटा 2020 के 7 सीटर वेरियंट को भारत में Hyundai Alcazar के नाम से लॉन्च किया जा सकता है, जिसमें लुक, डिजाइन और फीचर्स के मामले में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। 7 सीटर हुंडई क्रेटा वेरियंट मौजूदा क्रेटा का साइज में बड़ा वेरियंट है, जिसमें सीट की तीन कतारे दिखेंगी। रिपोर्ट की मानें तो 7 सीटर क्रेटा की कीमत 5 सीटर क्रेटा से कम से कम एक लाख रुपये ज्यादा होगी। हाल ही में इसे स्पॉट किया गया था। 7 सीटों वाली क्रेटा अगले साल मई-जून के महीने में लॉन्च होगी।

हेक्टर और हैरियर से टक्कर: माना जा रहा है कि 7 सीटर हुंडईै क्रेटा मिड साइड एसयूवी सेगमेंट में एमजी हेक्टर और टाटा हैरियर को कड़ी टक्कर देने वाली है। जहां एमजी हेक्टर का 7 सीटर वेरियंट हेक्टर प्लस लॉन्च हो चुका है, वहीं जल्द ही टाटा हैरियर का 7 सीटर वेरियंट लॉन्च होने वाला है। ऐसे में आने वाले समय में मिड साइड एसयूवी सेगमेंट में काफी मारामारी देखने को मिलेगी। साथ ही प्राइस को लेकर भी ग्राहकों के पास ज्यादा विकल्प उपलब्ध होंगे।

ज्यादा पावरफुल और बड़ी: हुंडई क्रेटा 7 सीटर वेरियंट की खास बातों का जिक्र करूं तो माना जा रहा है कि इस एसयूसी को 1.5 लीटर डीजल 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। जहां डीजल इंजन 115PS पावर जेनरेट करेगा, वहीं पेट्रोल इंजन 140PS पावर जेनरेट करेगा। इस एसयूवी के फ्रंट लुक में किसी तरह का बदलाव देखने को नहीं मिलेगा, वहीं रियर के स्टाइल में कुछ बदलाव दिख सकते हैं। हुंडई क्रेटा 7 सीटर स्प्लिट LED टेल लैंप के साथ आएगी। बाकी फीचर्स में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम ऐपल कार प्ले और ऐंड्ऱॉयड ऑटो सपोर्ट के साथ आएगा ही। इसे साथ ही पैनोरमिक सनरूफ, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले, मल्टीपल एयरबैग्स, फ्रंट के साथ ही रियर पार्किंग सेंसर, टायर प्रेशर मॉनिटर समेत कई खूबियां हैं।

बजाज ऑटो ने वित्तीय परिणाम स्टॉक में की वृद्धि

इस दिन लॉन्च होगा रॉयल Enfield का नया मॉडल

8 डिफरेंट कलर वेरियंट में लॉन्च होगी NISAAN की ये नई कार