हुंडई जल्द से जल्द जीतेगी लोगों का दिल, इस कंपनी के साथ पेश करेगी नई कार
हुंडई जल्द से जल्द जीतेगी लोगों का दिल, इस कंपनी के साथ पेश करेगी नई कार
Share:

देश में हाल ही में ऑटो EXPO 2023 का आयोजन किया गया था. इसमें बहुत सी वाहन निर्माता कंपनियों ने बढ़ चढ़कर भाग भी लिया. जिसमे दक्षिण कोरियाई कंपनी हुंडई मोटर भी शामिल हो चुकी है. हुंडई ने इस शो के बीच देश में अपनी दूसरी ईवी, Ioniq 5 को लॉन्च किया, इसका मूल्य 44.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है. इसके साथ ही कंपनी इस वर्ष बाजार में मौजूद अपने कई मॉडल्स का अपडेटेड फेसलिफ्ट वर्जन में पेश की जा चुकी है. आज हम आपको इस ख़बर में उन्हीं कारों के बारे में बताने वाले हैं. 

हुंडई वरना सेडान: हुंडई इंडियन मार्केट में मौजूद अपनी सेडान कार वरना का न्यू जनरेशन मॉडल भी इस वर्ष पेश करने जा रही है. यह कार इस वर्ष की मध्य में पेश की जा सकती है. इस कार में नया 1.5-लीटर TGDi टर्बो पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है, इसमें अधिक पॉवर और टॉर्क आउटपुट देखने के लिए भी मिल सकता है. साथ ही इस कार में बड़े अपडेट के तौर पर ADAS फीचर्स भी प्रदान किए जा रहे है, इसमें अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, इमरजेंसी ब्रेकिंग, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग और लेन असिस्ट जैसे फीचर्स सहित और भी बहुत कुछ देखने को मिल सकता है. इस कार की संभावित एक्स शोरूम कीमत 11 लाख रुपये से 17 लाख रुपये के मध्य बताई जा रही है.

टाटा पंच: टाटा की यह कार देश की सबसे सुरक्षित कारों में से एक कही जा रही है. यह कार प्योर, एडवेंचर, एकम्प्लिश्ड और क्रिएटिव जैसे चार ट्रिम्स में पेश है. इस कार में एक 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन भी दिया जा रहा है, जो 86PS और 113Nm का आउटपुट जेनरेट करता है. यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल और एक वैकल्पिक 5-स्पीड AMT ट्रांसमिशन विकल्प के साथ आ रहा है. इस कार में  366 लीटर का बूट स्पेस भी दिया जा रहा है. जिसमे फीचर्स के तौर पर सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, ऑटो एयर कंडीशनिंग, 7 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमेटिक हेडलाइट्स, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी भी बोल सकते है. इस कार की एक्स शोरूम कीमत 6 लाख रुपये से 9.54 लाख रुपये के बीच है.  

टाटा ने एकदम सेदिया ग्राहकों को बड़ा झटका, जानिए क्या है मामला

टाटा की इन कारों के तेजी से बढ़ रहे दाम

1 फरवरी से महंगी हो जाएगी इस कंपनी की गाड़ियां, इतना हुआ इजाफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -