हुंडई ने लॉन्च की एक खास फीचर्स वाली कार
हुंडई ने लॉन्च की एक खास फीचर्स वाली कार
Share:

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने अपनी लोकप्रिय मिड साइज वरना सेडान की एक नया एंट्री लेवल 'E' वेरियंट लॉन्च कर दिया गया है. जिसकी दिल्ली में शोरूम कीमत 9.03 लाख रुपये है. यह मॉडल एंट्री लेवल S पेट्रोल मॉडल से तकरीबन 28,000 मूल्य सस्ता है.

फीचर्स: दक्षिण कोरियाई कार निर्माता हुंडई ने इस E वेरियंट में S वेरियंट के लगभग सभी विशेषताएँ दी गई हैं. हालांकि एक अफोर्डेबल मॉडल होने के कारण इस वेरियंट में USB चार्जर, 8 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंटमेंट सिस्टम और सनग्लास होल्डर जैस फीचर्स मौजूद नहीं हैं. इस कार के ग्रिल पर क्रोम फिनिश के अलावा इंडिकेटर माउंटेड ORVMs, हैलोजन हेडलैम्प्स और 15 इंच स्टील वील्ज दिए गए हैं. इसमें पावर विंडो, फ्रंट और रियर सेंटर आर्मरेस्ट, अजस्टेबल फ्रंट सीट हेडरेस्ट्स, एनलॉग टेक्नोमीटर, ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स और ब्लैक इंटीरियर्स दिए गए हैं.

क्रेटा के दाम में संशोधन: गौरतलब है कि हुंडई क्रेटा 2020 देश में कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में एक बार फिर खुद को एक प्रमुख प्लेयर के रूप में स्थापित करने में कामयाब रही और सितंबर के महीने में सेल्स चार्ट में छाई रही. हुंडई ने अब पेट्रोल वर्जन का बेस E वेरियंट भी इंट्रोड्यूस किया है. कंपनी ने क्रेटा के दाम में संशोधन किया है. क्रेटा 2020 की कीमत अब 9.82 लाख रुपये से शुरू हो रही है, जो पिछले बेस वर्जन की तुलना में 17 हजार रुपये सस्ती है. हालांकि टॉप वैरिएंट की कीमत पहले के मुकाबले 10 हजार ज्यादा हो गए हैं. इसकी कीमत 17.32 लाख रुपये है.

आपको बता दें कि दक्षिण कोरियाई कार निर्माता ने इस साल की शुरुआत में, मार्च 2020 में, भारत में अपनी लोकप्रिय SUV क्रेटा का सेकंड जेनरेशन मॉडल लॉन्च किया था. यह SUV पहले ही अपने सेगमेंट में सभी प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़ते हुए और यहां तक कि अपनी कंपनी के स्वामित्व वाली कंपनी की किआ सेल्टोस (Kia Seltos) को पछाड़कर सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई है.

संयुक्त राज्य अमेरिका: 15 अक्टूबर को होने वाली राष्ट्रपति की बहस हुई रद्द

US के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ का दावा- चीन ने भारत की सीमा पर तैनात किये हैं 60,000 सैनिक

भारत और बांग्लादेश के नेताओं से मुलाकात करेंगे अमेरिका के डिप्टी सेकेंडरी स्टीफन बेजगान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -