Maruti Ciaz को इस कार ने ब्रिकी में किया ​पीछे, ये है टॉप 5 की लिस्ट
Maruti Ciaz को इस कार ने ब्रिकी में किया ​पीछे, ये है टॉप 5 की लिस्ट
Share:

सभी सेगमेंट की बिक्री में एंट्री-लेवल कारें हो या फिर सब-4 मीटर और प्रीमियम कारें हाल ही में गिरावट देखने को मिली है. पिछली रिपोर्ट में हमने आपको बताया कि Maruti Brezza को सबसे ज्यादा बिकने वाली सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में Hyundai Venue ने पीछे छोड़ दिया है. और अब, अगस्त महीने में बिकने वाली प्रीमियम सेडान की बात करें तो यहां भी Maruti Ciaz को Hyundai की Verna ने पछाड़ दिया है. हालांकि, इसमें ये अंतर मात्र 1 यूनिट्स का देखने को मिला है. आइए जानते है पूरी जानकारी​ विस्तार से 

Honda Dio की खरीदी पर मिल रहा जबदस्त फायदा, जानिए मात्र 1100 रु में कैसे लाएं घर

अगर बात करें एक रिपोर्ट की तो अगस्त महीने में Hyundai Verna की 52 फीसद की गिरावट के साथ 1,597 यूनिट्स की बिक्री हुई है, अगस्त 2018 में यह आंकड़ा 3,361 यूनिट्स का रहा था. साथ ही, अगस्त महीने में Maruti Suzuki Ciaz की 77 फीसद की गिरवाट के साथ 1,596 यूनिट्स की बिक्री हुई है, जबकि अगस्त 2018 में यह आंकड़ा 7,002 यूनिट्स का रहा था. अगस्त महीने में बिकने वाली टॉप 5 प्रीमियम सेडान की सूची में Verna पहले स्थान पर और Ciaz दूसरे स्थान पर आ गई है.इसके अलावा अगस्त महीने में Honda City भी 43 फीसद की गिरावट के साथ 1,593 यूनिट्स की बिक्री के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद है, जबकि अगस्त 2018 में यह आंकड़ा 2,790 यूनिट्स का रहा था.देखा जाए तो Ciaz और City की बिक्री में भी मात्र 3 यूनिट्स का ही फर्क है.

ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में सुस्ती से बुरा हाल, लेकिन ग्राहकों को मिल रहा डिस्काउंट का लाभ

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अगस्त 2019 में Skoda Rapid 3 फीसद की गिरावट के साथ 791 यूनिट्स पर चौथे स्थान पर मौजूद है, जबकि इससे बीते वर्ष की समान अवधि में Rapid 817 यूनिट्स के साथ मौजूद थी. साथ ही, Volkswagen की Vento अगस्त 2019 में 48 फीसद की गिरावट के साथ 283 यूनिट्स के साथ मौजूद है. वहीं, इससे बीते वर्ष की समान अवधि में यह आंकड़ा 542 यूनिट्स का रहा था.

भारत में TVS Star City Plus का स्पेशल एडिशन हुआ पेश, ये है अन्य खासियत

मंदी की मार से ऑटो सेक्टर हलकान, वाहनों की बिक्री में तेज गिरावट

Royal Enfield की इन मोटरसाइकिल की कीमत में हुआ इजाफा, ये है नई कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -