Hyundai Venue की प्री बुकिंग ने बनाया रिकॉर्ड, ये है लॉन्च डेट
Hyundai Venue की प्री बुकिंग ने बनाया रिकॉर्ड, ये है लॉन्च डेट
Share:

अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी Venue के लिए हुंडई मोटर इंडिया ने 2 मई से आधिकारिक तौर पर बुकिंग शुरू कर दी थी. कंपनी की तरफ से जारी एक स्टेटमेंट के मुताबिक नई Venue को एक ही दिन में 2000 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी हैं. और यह अपने आप में एक रिकॉर्ड है भारत में Venue को 21 मई को लांच किया जायेगा. इस कार की अनुमानित कीमत 8 लाख रुपये से शुरू हो सकती है. अरब सागर में एक क्रूज शिप पर हाल ही में इसे पेश किया था. इस वाहन के फीचर इस प्रकार है.

Bajaj Dominar की कीमत में आई गिरावट, इतनी हुई कटौती

कंपनी की एक सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट वाली नई Venue एसयूवी है और इसमें कंपनी ने 69 प्रतिशत एडवांस्ड हाई स्ट्रैंथ स्टील (AHSS) + हाई स्ट्रैंथ स्टील (HSSI) का इस्तेमाल किया है. नई Venue देश में Hyundai की पहली स्मार्ट कनेक्टेड कार होगी जिसमें कंपनी की Blue Link टेक्नॉलजी देखने को मिलेगी. इसमें 33 स्मार्ट कनेक्टेड फीचर्स  मिलेंगे. और इसके 10 फीचर्स खासतौर पर भारतीय बाजार के हिसाब से शामिल किए गए हैं. इतना ही नहीं  इस कनेक्टिविटी टेक्नॉलजी में AI आधारित वॉयस कमांड, लोकेशन ट्रैक सर्विस, इंजन, सेफ्टी, और कई तमाम फीचर्स इसमें मिलेंगे. अपने स्टाइलिश लुक्स की वजह से नई Venue आकर्षक नजर आ आती है.

चोर छू भी नहीं पाएंगे बाइक, लगा दीजिए मोबाइल सिम

प्राप्त जानकारी के अनुसार 3 इंजन का ऑप्शन नई Venue में मिलेगा, जोकि क्रमशः 1.0L पेट्रोल,  1.2L पेट्रोल और 1.4 लीटर डीजल इंजन होंगे, विस्तार से जाने तो इसमें लगा 1.0L Kappa T- GDI पेट्रोल इंजन 120 पीएस की पावर और 17.5 केजीएम का टॉर्क देगा. यह इंजन 7DCT और मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस होगा. इसके अलावा इसका  1.2 लीटर पेट्रोल इंजन 83 पीएस की पावर और 115 एनएम का टॉर्क देगा और यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस होगा. जबकि  इसका 1.4 लीटर डीजल इंजन 90 पीएस की पावर और 220 एनएम  का टॉर्क जनरेट करेगा और 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से इसका इंजन लैस होगा. कंपनी को इस कार की बंपर प्री बुकिंग​ मिल रही है.

Hero Xtreme 200S स्पोर्ट्स सेगमेंट में है दमदार, जानिए रिव्यु

Jk Tyre ने ये टायर किया लॉन्च, प्रीमियम मोटरसाइकिल्स लिए है ख़ासनई Suzuki

Intruder की तुलना में Bajaj Avenger Street 160 कितनी है अलग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -