Hyundai की इस कार पर नहीं पड़ा मंडी का असर, दर्ज रिकॉर्ड तोड़ सेल
Hyundai की इस कार पर नहीं पड़ा मंडी का असर, दर्ज रिकॉर्ड तोड़ सेल
Share:

ताज़ा रिपोर्ट्स के मुताबिक ऑटो बाजार में मंदी का दौर चल रहा है जहाँ कुछ कम्पनीज बंद होने की कगार पर है तो कई का प्रोडक्शन शट डाउन हो गया है वही ह्यूंदै वेन्यू (Hyundai Venue) को भारत में काफी पसंद किया जा रहा है। इस कार पर ऑटोमोबाइल सेक्टर की सुस्ती का असर नहीं हुआ है। वेन्यू को लॉन्चिंग के बाद अब तक 75,000 से ज्यादा बुकिंग्स मिल चुकी हैं। इस पॉप्युलर कार 42,681 यूनिट्स डिलिवर की जा चुकी हैं।ह्यूंदै मोटर इंडिया के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर ने इन आंकड़ों पर खुशी जताते हुए कहा कि यह कंपनी के लिए गर्व का समय है। यूटीलिटी वीकल सेगमेंट में वेन्यू ने सभी कारों को पछाड़ दिया है। उन्होंने कहा कि वेन्यू अपने सेगमेंट की नंबर 1 कार बन गई है। यह कार कई आधुनिक फीचर्स से लैस है। यह कार स्ट्रेस फ्री ड्राइविंग के लिए ऐक्टिव और पैस्सिव सेफ्टी देती है। कार को बनाने में 69 प्रतिशत अडवांस्ड हाई स्ट्रेंथ स्टील (AHSS) और हाई स्ट्रेंथ स्टील (HSS) का इस्तेमाल किया गया है।

वही अगर इसके फीचर्स की बात की जाए तो ह्यूंदै ने अपनी इस छोटी एसयूवी को 3 इंजन ऑप्शन में लॉन्च किया है। इसमें एक 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन है, जो 82 bhp का पावर और 114 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है। दूसरा 1.4-लीटर डीजल इंजन है, जो 89 bhp का पावर और 220 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स है। तीसरा 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है, जो 118 bhp का पावर और 172 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल और 7-स्पीड ड्यूल-क्चल ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया गया है।

ध्यान देने वाली बात ये है की यह कार भारत में मई महीने में लॉन्च की गई थी। ह्यूंदै वेन्यू का लुक बोल्ड है और साइड से यह क्रेटा की तरह दिखती है। हालांकि, एसयूवी का फ्रंट और रियर साइड क्रेटा से बिल्कुल अलग है। इसमें केसकेडिंग ग्रिल, स्प्लिट हेडलैम्प्स, प्रोजेक्टर फॉग लैम्प्स, एलईडी टेललैम्प्स, 16-इंच डायमंड कट अलॉय वील्ज और साइड में स्ट्रॉन्ग कैरेक्टर लाइन्स दी गई हैं। वेन्यू के कैबिन में प्रीमियम फील देने के लिए इसमें प्रीमियम लेजर कट फिनिश डैशबोर्ड और फैब्रिक व लेदर फिनिश सीट्स दी गई हैं। एसयूवी 10 कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

हीरो के इस नयी बाइक के लांच होने से पहले स्पेसिफिकेशन लीक, जाने

कार बाजार में इस कार ने बनाया नया कीर्तिमान, जाने

MV Agusta की 800cc बाइक भारत में लांच, जाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -