Hyundai Venue का पेट्रोल इंजन वाकई है दुसरी कारों से दमदार, जानिए रिव्यु
Hyundai Venue का पेट्रोल इंजन वाकई है दुसरी कारों से दमदार, जानिए रिव्यु
Share:

अपनी नई Venue के साथ Hyundai  तैयार है कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में एक लम्बी पारी खेलने को. हाल ही में Venue भारत में लांच हो चुकी है. 3 इंजन विकप्ल और कनेक्टेड फीचर्स से लैस इस SUV की ड्राइव के लिए मैं पहुंचा हूं गुवाहाटी-शिलोंग. वैसे यहां का मौसम काफी सुहाना है और ऐसे मौसम में मुझे मिला नई Venue का टर्बो मॉडल. इसकी परफॉरमेंस और क्या वाकई इस SUV में दम है आइये जानते हैं विस्तार से

भारत में 2019 Triumph Scrambler 1200 XC हुई पेश, जानिए अन्य खासियत

यूथ को ध्यान में रखते हुए हुंडई ने नई Venue को खासतौर पर बनाया है. साफ़ शब्दों में कहा जाए तो Venue को इंडियन मार्किट के लिए ही बनाया गया है. इसकी क्वालिटी काफी अच्छी है। फिट और फिनिशिंग कहीं  से भी निराश होने का मौका नहीं देती. इसका फ्रंट काफी अग्रेसिव लुक्स के साथ है. इसकी फ्रंट क्रोम ग्रिल, प्रोजेक्टर हेडलैंप्स के साथ एलॉय व्हील्स और रूफ रेल्स इसके डिजाइन को अर्बन लुक LED DRLs, हाई माउंटेड इंडीकेटर्स, प्रोजेक्टर फॉगलैंप्स, LED टेललैंप्स स्पोर्टी 16-इंच के देते हैं.

भारतीय बाजार में TVS ने उतारी ये नई बाईक

Venue टर्बो इंजन की सबसे पहले बात की करते हैं. इस मॉडल में 1.0 टर्बो पेट्रोल इंजन लगा है जो Kappa ड्यूल VTVT टेक्नोलॉजी से लैस है. यह इंजन 120ps की ताकत 6000rpm पर देता है जबकि 171 Nm टॉर्क 1,500-4,000 rpm पर देता है. इसमें 6 स्पीड मैन्युअल और 7 स्पीड DCT ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलेगा. मैंने इसके मैन्युअल मॉडल को चलाया. Venue के साथ ड्राइव बहुत लम्बी नहीं थी, मैंने करीब 160 किलोमीटर की दूरी तय की. यह तेजी से रफ्तार पकड़ती है. इसके 6 स्पीड गियरशिफ्ट स्मूथ है, गाड़ी में शुरूआती पिकअप काफी बढ़िया लगा. कम rpm पर आपको काफी बढ़िया टॉर्क मिलता है. लेकिन कई जगह पांचवे और छठे गियर में पावर की कमी थोड़ी महसूस होती है लेकिन यह बहुत ज्यादा चिंता का विषय नहीं है. 80 की रफ्तार पार करने पर इसमें स्पीड कम करने की बीप बजती है. चूंकि हम इसकी टेस्टिंग कर रहे थे तो हमें इसे 100 प्लस की रफ्तार से चलाया. लेन चेंज करते समय कोई दिक्कत नहीं हुई. इसकी हैंडलिंग काफी इम्प्रेस करती है. जबकि इसका NVH लेवल काफी बढ़िया है. हाई स्पीड में भी इसे चलाने पर आत्मविश्वास बना रहता है. खराब रास्तों पर इसके सस्पेंशन अपना काम बखूबी करते हैं जिससे अंदर बैठे लोगों को कोई दिक्कत नहीं होती. इसकी राइडिंग क्वालिटी मुझे पसंद आई. कंपनी का दावा है एक लीटर में यह 18.27 किलोमीटर की माइलेज देगी. तो ओवरआल परफॉरमेंस में मामले में Venue टर्बो मजेदार रही.कुल मिलकर Venue अपनी अग्रेसिव कीमत, फीचर्स, लुक्स, परफॉरमेंस और क्वालिटी के दम पर एक मजबूत खिलाड़ी नजर आती है. इसका टर्बो मॉडल ऐसे ग्राहकों को टारगेट करता है. जो हाई-परफॉरमेंस कॉम्पैक्ट SUV खरीदने की चाहत रखते हैं. बिलकुल खरीद सकते आप नई Venue को.  

Yamaha Aerox 155 है सबसे पावरफुल स्कुटर, इन खुबियो से है लैस

Yamaha Aerox 155 से Aprilia Storm 125 कितनी है दमदार, ये है तुलना

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर मिलेगी 18 हजार की सब्सिडी, देगी जबरदस्त माइलेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -