कोरोना सुरक्षा नियमों के साथ इस कंपनी ने अपने प्लांट में काम किया प्रारंभ

दुनिया की अग्रणी और स्टाइलिश वाहन निर्माता कंपनी Hyundai ने अपने चेन्नई स्थित प्लांट को फिर से शुरू कर दिया है और 6 मई, 2020 से प्रोडक्शन शुरू किया जाएगा. भारतीय बाजार में दूसरे नंबर की कार निर्माता कंपनी आने वाले हफ्तों में कार प्रोडक्शन के लिए सभी जरूरी काम कर रही है और इस दौरान सेफ्टी को लेकर भी पूरा ध्यान दिया जाएगा. देश की सरकार द्वारा अर्थव्यस्था को कुछ स्तर पर फिर से चालू रखने के लिए लॉकडाउन में कुछ राहत देने के बाद Hyundai ने यह कदम उठाया है. सरकार ने देश के कुछ हिस्सों में राहत देने की घोषणा की है, जिन्हें ग्रीन और ऑरेंज जोन में बांटा गया. कार निर्माता कंपनी इस महीने करीब 12,000 से 13,000 यूनिट्स बनाने के बारे में सोच रही है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

TVS : हिलाकर रख देंगे कंपनी के सेल्स के आंकड़े

इस मामले को लेकर एक स्टेटमेंट में कंपनी ने बताया कि "Hyundai Motor India Ltd (HMIL) ने 6 मई, 2020 से इरुंगट्टुकोट्टई बेस्ड प्लांट में काम को फिर से शुरू करने का प्लान बनाया है, वहीं इस दौरान सरकारी अधिकारियों द्वारा तय गाइडलाइंस को फॉलो किया जाएगा. एक जिम्मेदार कॉर्पोरेट के तौर पर हुंडई ने अपने कर्मचारियों के भले के लिए प्लांट के अंदर सभी चीजों को पूरी तरह से सेफ और सैनिटाइज करने के लिए जरूरी प्लान बनाए हैं. हुंडई केंद्र और राज्य सरकारों के साथ स्थानीय प्रशासन द्वारा तय की गई सेफ्टी गाइडलाइंस को पूरी तरह मानने के साथ काम करेगी."

क्या लॉकडाउन समाप्त होने के बाद नुकसान से उभर पाएगी ऑटो इंडस्ट्री ?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इरुंगट्टुकोट्टई बेस्ड प्लांट में शुरुआती काम को करते हुए Hyundai सरकार द्वारा जारी सभी जरूरी गाइडलाइंस का पालन करेगी. कंपनी ने कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए अपने प्लांट और सोशल डिस्टेंसिंग को बरकरार रखने के लिए कई कदम उठाए हैं. हुंडई ने इसके अलावा ग्राहकों और डीलरशिप कर्मचारियों की सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए अपने सेल्स और सर्विस आउटलेट के लिए खास सेफ्टी नियम और गाइडलाइंस भी जारी किए हैं. अन्य कार निर्माता कंपनियों की तरह ही Hyundai ने भी 22 मार्च से लॉकडाउन को फॉलो करते हुए सभी तरह के कार्यों पर रोक लगाई थी. यह देश की सरकार द्वारा जानलेवा कोविड-29 महामारी फैलने से रोकने के लिए उठाए गए कदम के चलते किया गया था. जैसे कि सरकार ने लॉकडाउन को 17 मई तक बढ़ाया है तो ऐसे में इसके बीच काफी छूट भी दी गई है. 

Kawasaki की इन दो बाइक के पावरफुल फीचर्स बना देंगे दीवाना

BS6 Suzuki V-STROM 650 XT जल्द बाजार में होगी लॉन्च, जानें संभावित फीचर्स

इस बाइक के दीवाने थे बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -