Hyundai जल्द लाने वाली है छोटी SUV, इस कार से मिल सकती है चुनौती
Hyundai जल्द लाने वाली है छोटी SUV, इस कार से मिल सकती है चुनौती
Share:

दुनिया भर में SUV कार काफी पॉप्युलर हो रही हैं. इसीलिए सभी बड़ी कार निर्माता कंपनियां इस सेगमेंट में हाथ आजमा रही है. ऐसे में ह्ययुंदै भी पीछे नहीं है. कंपनी ने अपनी सब 4 मीटर (4 मीटर से कम SUV ह्युंदै वेन्यू भारत में लॉन्च की थी. एक रिपोर्ट के मुताबिक ह्युंदै जल्द ही एक माइक्रो SUV लाने की तैयारी कर रही है जो भारत में सीधे तौर पर मारुति की एस-प्रेसो को टक्कर देगी. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

इन स्कूटर में है लेटेस्ट FI टेक्नोलॉजी, मिलेगा शानदार माइलेज

इस अपकमिंग माइक्रो SUV को कंपनी ने AX कोडनेम दिया गया है. कंपनी इस छोटी एसयूवी की हर साल 70,000 यूनिट्स का प्रॉडक्शन करने की प्लानिंग कर रही है. भारत के साथ साथ इसे कई और देशों में भी लॉन्च किया जाएगा.ह्युंदै की नई एसयूवी मारुति की छोटी एसयूवी एस-प्रेसो को टक्कर देगी जिसे 30 सितंबर को भारत में लॉन्च किया जाएगा. मारुति की इस नई कार में एबीएस, ड्राइवर साइड एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर्स, सीट बेल्ट रिमाइंडर, डिलिटल स्पीडोमीटर और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड, यानी सभी वेरियंट में होंगे. LXi वेरियंट में एसी और पावर स्टीयरिंग की भी सुविधा मिलेगी.

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर चालक के गिरने का नही है कोई डर, खुद को बैंलेस करने में है समर्थ

कंपनी ने ग्राहकों की सुविधा के लिए एस-प्रेसो में 1.0-लीटर का बीएस6 पेट्रोल इंजन उपलब्ध कराया है. यह इंजन 68hp का पावर और 90Nm टॉर्क जेनरेट करता है. इस इंजन का बीएस4 वर्जन 23.95 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है. हालांकि, बीएस6 वर्जन में इसका माइलेज कुछ कम होगा. इंजन 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस होगा. VXi, VXi(O) और VXi+ वेरियंट में ऑटोमेटेड मैन्युअल ट्रासमिशन (AMT) का ऑप्शन भी मिलेगा. मारुति एस-प्रेसो साल 2018 के ऑटो एक्सपो में पेश किए गए मारुति फ्यूचर एस-कॉन्सेप्ट पर आधारित है. इसकी कीमत 3.3 लाख से 4.5 लाख रुपये के बीच तय की गई है.

ट्रैफिक पुलिस काटना चाहती थी हेलमेट न पहनने का चालान, इस आदमी के सिर को देखकर मानी हार

TVS Apache RTR 160 4V है दमदार फीचर से लैंस, जानिए कितनी होगी बचत

इन पावरफुल बाइक्स में कौन है किफायती, जानिए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -