Hyundai कारों की कीमत में होगा इजाफा, इतनी हो सकती बढ़ोत्तरी
Hyundai कारों की कीमत में होगा इजाफा, इतनी हो सकती बढ़ोत्तरी
Share:

वाहन निर्माता कंपनी Hyundai की कारें अगस्त से महंगी हो जाएंगी. कंपनी ने घोषणा की है कि वह अपनी कारों की कीमत 9,200 रुपये तक बढ़ाएगी. ह्यूंदै ने लागत में बढ़ोतरी को देखते हुए यह कदम उठाया है. कंपनी का कहना है कि कारों को नए सेफ्टी नॉर्म्स (सुरक्षा मानदंडों) के अनुरूप बनाने से इनकी लागत बढ़ी है. नई कीमतें 1 अगस्त से लागू होंगी. ह्यूंदै की हाल में लॉन्च हुई दो नई कारों- वेन्यू और इलेक्ट्रिक एसयूवी कोना को इस बढ़ोतरी से दूर रखा गया है, यानी इन दोनों कारों के दाम नहीं बढ़ेंगे. कंपनी ने कोना इलेक्ट्रिक को हाल में 25.3 लाख रुपये की कीमत में भारतीय बाजार में उतारा है. यह देश की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी है. कंपनी का दावा है कि कोना इलेक्ट्रिक एक बार फुल चार्ज करने पर 452 किलोमीटर तक चलती है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से

Yamaha की इस पावरफुल बाइक के बढ़े दाम, ये है नई कीमत 

ह्यूंदै ने इससे पहले मई में अपनी पहली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू लॉन्च की थी. इसकी कीमत 6.50 लाख रुपये है. यह मारुति की पॉप्युलर सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेजा की टक्कर में बाजार में उतारी गई है. तीन इंजन ऑप्शन में आने वाली इस एसयूवी को अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है.

Revolt RV 400 होगी पहली आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बाइक, जानिए लॉन्च डेट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कोना इलेक्ट्रिक और वेन्यू के अलावा भारतीय बाजार में ह्यूंदै की लाइनअप में 9 और कारें हैं. इनमें सैंट्रो, ग्रैंड आई10, एलीट आई20, आई20 ऐक्टिव, एक्सेंट, वरना, एलांट्रा, क्रेटा और टूसॉन शामिल हैं. सैंट्रो कंपनी की सबसे कम दाम की कार है. इसे 3.90 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया था. हाल में कंपनी की इसकी शुरुआती कीमत में 25 हजार रुपये की बढ़ोतरी की है, जिसके बाद सैंट्रो की कीमत 4.15 लाख रुपये हो गई है.

Xtreme 200R और Xtreme 200S की कीमत में हुई बढोंत्तरी, फिर भी है ग्राहकों की पहली पंसद

इलेक्ट्रिक रॉकेट बाइक खरीदे मात्र 16 हजार रू में, होगा हवा में उड़ने का अहसास

बजाज ने भारतीय बाजार में CT110 की पेश, कीमत है बहुत कम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -