Hyundai Santro ने बेची 50000 कारें, ​पढ़े रिपोर्ट

Hyundai Santro ने बेची 50000 कारें, ​पढ़े रिपोर्ट

भारतीय बाजार में Hyundai ने अपनी नई जेनरेशन वाली Santro को 22 अक्टूबर को लॉन्च किया था, तब से अबतक में इस कार के 50,000 से ज्यादा यूनिट्स बाजार में बिक चुके हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि कंपनी अब अपनी नई हैचबैक की कीमतों में बढ़ोतरी कर सकती है. दरअसल Hyundai ने नई Santro के लॉन्च के दौरान कहा था कि शुरुआती 50000 ग्राहकों को कम कीमत में यह कार दी जाएगी. कंपनी की तरफ से उस समय कहा गया था कि, 50 हजार बिक्री के बाद इस कार की कीमतों में बदलाव किया जाएगा. बता दें कि पेट्रोल और सीएनजी के विकल्प के साथ Hyundai ने नई Santro को लॉन्च किया था. कार का पेट्रोल वर्जन ग्राहको के बीच बहुत प्रसिध्द है. आम ग्राहको के लिए यह एक किफायती कार है.

Samsung Galaxy A40 : जल्द हो सकता है लॉन्च, जानिए खासियत  

पावर के लिए नई Hyundai Santro में 1.1-लीटर, 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है, 69 bhp की मैक्सिमम पावर और 99 Nm का पीक टॉर्क इसका इंजन जनरेट करता है. इसका इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. Santro पहली Hyundai है, जो ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन (AMT) गियरबॉक्स से साथ आती है. इस कार में सीएनजी का विकल्प भी मिलता है, सीएनजी इंजन 59 bhp का पावर जनरेट करता है. ARAI के मुताबिक  20.3 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज  Santro का पेट्रोल वेरिएंट देता है, साथ ही 20.3 KMS प्रति किलोग्राम का माइलेज CNG वेरिएंट  देता है.

Maruti Suzuki Alto हुई महंगी, कार में जुड़े लेटेस्ट फीचर

कंपनी की Hyundai Santro पहली ऐसी कार है. जिसको ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और अपडेटेड प्लेटफॉर्म के साथ बाजार मे उतारा गया है, Santro पहली ऐसी कार थी जिसे Hyundai Motor India ने साल 1998 में लॉन्च किया था. हालांकि, कार बाजार से साल 2014 से यह गायब हो गई थी, फिर भी इस कार ने अक्टूबर 2018 में दोबारा वापसी की है. कार की ठीक-ठाक सेल देखने को मिली है.

TVS Jupiter : लेटेस्ट वर्जन बनकर हुआ तैयार, जल्द हो सकता है लॉन्च

इतनी क्यूट है शाहिद की बेटी, पत्नी मीरा ने लिखा- इतनी जल्दी कैसे बड़ी हो गई

Honda की नई बाइक का पेटेंट जारी, होंगे कमाल के फीचर