Hyundai Santro BS6 का माइलेज इन कारों से है कम
Hyundai Santro BS6 का माइलेज इन कारों से है कम
Share:

दुनिया की अग्रणी वाहन निर्माता कंपनी Hyundai Santro भारतीय बाजार में एक लंबे समय बाद फिर से आई और इसमें कंपनी ने बड़े अपडेट के साथ अब नया BS6 उत्सर्जन मानक वाला इंजन भी शामिल किया हुआ है. Hyundai Santro में समान 1.1 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 5-स्पीड मैनुअल और एक 5-स्पीड AMT ट्रांसमिशन के साथ आता है. दोनों ही ट्रांसमिशन विकल्प के साथ Santro अब 20 kmpl तक का माइलेज देती है. यह आंकड़े ARAI सर्टिफिकेशन द्वारा जारी किए गए हैं.

Bajaj Pulsar RS200 BS6 बाइक लवर्स की बनती जा रही पहली पंसद, जानें क्यों

इस मामले को लेकर ऑटो कार इंडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार Hyundai Santro का BS6 इंजन 20 kmpl का माइलेज देता है और यह BS4 वेरिएंट ARAI के मुकाबले 0.3 kmpl कम है. भारतीय बाजार में Hyundai Santro का मुकाबला Maruti Suzuki WagonR 1.0 और 1.2, Celerio, Tata Tiago और Renault Kwid से है.

TVS : Norton मोटरसाइकिल्स की मैन्युफैक्चरिंग को लेकर कंपनी ने बोली यह बात

अगर आपको नही पता तो बता दे कि Maruti Suzuki WagonR 1.0 सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार है और यह 21.79 kmpl तक का माइलेज देती है. वहीं, Celerio 1.0 सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली सूची में दूसरे स्थान पर है और यह 21.63 kmpl का माइलेज देती है. WagonR 1.2 का माइलेज 20.52 kmpl और Tata Tiago पेट्रोल का माइलेज 19.8 kmpl है. ये सभी कारें मैनुअल और AMT ट्रांसमिशन के साथ आती हैं और दोनों ही ट्रांसमिशन के साथ इनका माइलेज भी समान ही है. वही, Hyundai Santro में 1.1 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 69 PS की पावर और 99 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इस सेगमेंट की सबसे ज्यादा पावरफुल कार Tata Tiago है जिसमें 1.2 लीटर 3-सिलेंडर इंजन दिया है जो 86 PS की पावर और 113 Nm का टॉर्क जनरेट करता है.

Bajaj Pulsar 125 BS6 इंजन के साथ बाजार में हुई पेश, यूजर्स को मिले कई जबरदस्त फीचर

सरकार के इस फैसले से नाखुश नजर आ रहे ट्रांसपोर्टर्स

ये हैं लाजवाब BS6 डीजल इंजन Compact Suv, फीचर्स उड़ा देंगे होश

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -