Hyundai : कंपनी ने मेक इन इंडिया के तहत किया ऐसा काम
Hyundai : कंपनी ने मेक इन इंडिया के तहत किया ऐसा काम
Share:

वाहन निर्माता कंपनी Hyundai मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) ने मई 2020 के लिए 5000 से अधिक वाहनों का निर्यात किया है और इस निर्यात के साथ ही कंपनी सरकार के मेक इन इंडिया के दृष्टिकोण का समर्थन करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत कर रही है. आत्मनिर्भर भारत के दृष्टिकोण और आर्थिक पुनरुद्धार को बढ़ावा देने के राज्य और केंद्र सरकार के उद्देश्य का समर्थन करने के लिए Hyundai ने 8 मई को अपने प्लांट में प्रोडक्शन शुरू किया, जो निर्यात बाजार के लिए 5000 से अधिक वाहनों का प्रोडक्शन किया है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Kawasaki Z650 लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से है लैस, यहां देखे पूरी डिटेल्स

अपने बयान में Hyundai के निर्यात रणनीति पर बात करते हुए Hyundai मोटर इंडिया लिमिटेड के एमडी और सीईओ, एस. एस. किम ने कहा, "हमने 1999 में मेक इन इंडिया - मेड फॉर द वर्ल्ड' के प्रचार के उद्देश्य से भारत में अपना निर्यात अभियान शुरू किया है. अपनी वैश्विक रणनीति के अनुसार हमने अब 88 देशों को 3 मिलियन से अधिक वाहनों का निर्यात किया है जो देश के लिए हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करते हैं."

TVS की इन पावरफुल बाइकों की कीमत में हुआ इजाफा

इसके अलावा किम ने आगे कहा कि, "हमने मई 2020 में एक बार फिर से 5000 से अधिक यूनिट्स का निर्यात करके सामान्य स्थिति की ओर एक विनम्र शुरुआत की है. यह हुंडई के स्थानीयरकरण की दिशा में किए गए प्रयासों और आर्थिक सुधार को स्वीकार करने का एक प्रमाण है. हम भारत और वैश्विक बाजारों दोनों में अपने गुणवत्ता वाले प्रोडक्ट्स के माध्यम से अपने ग्राहकों को चौतरफा प्रीमियम अनुभव देना जारी रखेंगे." साथ ही, पिछले 20 वर्षों में स्थापना के बाद से Hyundai ने 3 मिलियन से अधिक वाहनों का निर्यात करने वाली यात्री कारों के प्रमुख निर्यातक के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत किया है. कैलेंडर ईयर 2019 में हुंडई मोटर इंडिया ने देश की विशिष्ट पसंद और मांग के अनुसार 792 अनुकूलित वेरिएंट के साथ 181200 यूनिट्स का निर्यात किया है. भारत में यात्री कारों के कुल निर्यात में कैलेंडर ईयर 2019 में 26% की बाजार हिस्सेदारी के साथ हुंडई ने भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में महत्वपूर्ण योगदान दिया है. 

सीएम गहलोत का बड़ा बयान, राज्य में रहेगा नए तरीके का लॉकडाउन

दिल्ली हाई कोर्ट का बड़ा आदेश- 10 दिन के अंदर ऑटो ड्राइवरों को मुआवज़ा दे सरकार

Royal Enfield : मात्र 15,000 देकर घर ला सकते है यह पावरफुल मोटरसाइकिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -