इस दिन लॉन्च होगी हुंडई मोटर की 7 सीटर SUV, जानिए फीचर्स
इस दिन लॉन्च होगी हुंडई मोटर की 7 सीटर SUV, जानिए फीचर्स
Share:

हुंडई मोटर्स एक फिर से विशाल 7 सीटर एसयूवी अल्काजर के साथ भारतीय बाजार में आ रही है। कंपनी कथित तौर पर 6 अप्रैल, 2021 को अपनी शुरुआत करेगी। आपकी जानकारी के लिए बीटा दे कि पिछले महीने ही हुंडई मोटर इंडिया ने 7 सीटर एसयूवी के नाम का अनावरण किया था और घोषणा की थी कि अल्काजर 'मेड इन इंडिया' और 'मेड फर्स्ट फॉर इंडिया' होगा। हुंडई अल्काजर लोकप्रिय हुंडई क्रेटा पर आधारित होगी। दोनों एसयूवी में काफी कॉमन होने की उम्मीद है।

अल्काजर की बात करें तो हुंडई अल्काजार में कथित तौर पर वही इंजन और ट्रांसमिशन ऑप्शन होगा जो हमें हुंडई क्रेटा में मिलेगा। भारत में सबसे बड़ी बिकने वाली मिड साइज एसयूवी में तीन पावरट्रेन ऑप्शन मिलते हैं-1.4-लीटर कापा टर्बो-जीडीआई पेट्रोल (140पीएस और 242 एनएम) 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक के साथ, 6-स्पीड एमटी/आईवीटी ऑटोमैटिक और 1.5 लीटर यू2 सीआरडीआई डीजल (115पीएस और 250 एनएम) के साथ 6-स्पीड एमटी/6-स्पीड एटी के साथ 1.5 लीटर एमपीआई पेट्रोल (115पीएस और 144 एनएम) है। इस विशाल एसयूवी का फ्रंट प्रोफाइल क्रेटा से प्रेरित होगा। हालांकि, हम अलॉय पहियों और रेस्टाइल्ड टेल लैंप का एक अलग सेट देख सकते हैं। अल्काजर की पिछली ओवरहांग सीटों की तीसरी पंक्ति को समायोजित करने के लिए लंबी होगी। हुंडई मोटर इंडिया 6-सीटर और 7 सीटर दोनों वेरिएंट में अल्काजर पेश करेगी।

हालांकि, यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि अल्काजर 6-सीटर में मध्य पंक्ति में कप्तान सीटें होंगी। अंदर आराम करने वाले जीवों के बारे में बात करते हुए, हम उम्मीद कर रहे हैं कि हुंडई अल्काजर एक एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो-रेडी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मल्टी-ज़ोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जर, हवादार सीट और पैनारोमिक सनरूफ से लैस होगी।

सरकारी कामकाज में निजी बैंकों की भागीदारी आरबीआई के दिशा-निर्देशों पर आधारित होगी: वित्त मंत्री

चेक क्लीयरेंस को लेकर बदलने जा रहा बड़ा नियम, RBI ने सभी बैंकों को दिया आदेश

कैबिनेट ने 20,000 करोड़ रुपये के पूंजी निवेश के साथ विकास वित्त प्रतिष्ठान को दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -