हुंडई मोटर दक्षिण कोरिया में  ईवी संयंत्र का निर्माण करेगा
हुंडई मोटर दक्षिण कोरिया में ईवी संयंत्र का निर्माण करेगा
Share:

सियोल: हुंडई मोटर यूनियन ने मंगलवार को कहा कि कंपनी ने वैश्विक विद्युतीकरण धक्का के बीच 2025 तक दक्षिण कोरिया में एक समर्पित इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) संयंत्र बनाने के लिए अस्थायी रूप से सहमति व्यक्त की है।

यूनियन के एक प्रतिनिधि ने कहा कि हुंडई और उसके संघ ने सियोल से 414 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में स्थित ऑटोमेकर के प्राथमिक उल्सान संयंत्र में घरेलू इलेक्ट्रिक वाहन कारखाने के बारे में एक समझौता हासिल किया था।

30 जुलाई से शुरू होने वाले एक सप्ताह के ग्रीष्मकालीन ब्रेक से पहले, अस्थायी सौदा इस महीने की शुरुआत में यूनियनीकृत श्रमिकों द्वारा मतदान के लिए तैयार है, उन्होंने कहा।

कंपनी के प्रवक्ता के मुताबिक, हुंडई और उसकी यूनियन के बीच इस साल की सैलरी और डोमेस्टिक ईवी सुविधा को लेकर बातचीत हो रही है। हुंडई मोटर समूह ने मई में 2025 तक अपने घरेलू परिचालन में 63 ट्रिलियन वॉन (49.8 बिलियन अमरीकी डालर) का निवेश करने की योजना की घोषणा की थी। इसमें प्रस्तावित इलेक्ट्रिक वाहन  सुविधा भी शामिल है।

मई में, हुंडई मोटर समूह ने जॉर्जिया, संयुक्त राज्य अमेरिका में 5.54 बिलियन अमरीकी डालर का निवेश करने की योजना का भी खुलासा किया, ताकि विशेष रूप से इलेक्ट्रिक वाहन  और ऑटोमोबाइल बैटरी निर्माण के लिए एक कारखाने का निर्माण किया जा सके। इस सुविधा के 2025 की पहली छमाही में परिचालन शुरू होने की उम्मीद है।

हुंडई कोरिया में सात घरेलू सुविधाओं और विदेशों में ग्यारह का संचालन करती है, जिसमें चीन में चार, चेक गणराज्य में एक, तुर्की में एक, रूस में एक, भारत में एक, ब्राजील में एक और इंडोनेशिया में एक शामिल है। वे कुल मिलाकर 5.65 मिलियन वाहनों को समायोजित कर सकते हैं।

एलन मस्क के एक फैसले से 'धड़ाम' हुए Twitter के शेयर, निवेशकों के अरबों रुपए डूबे

बाबा मंदिर के गर्भगृह में PM मोदी ने की पूजा-अर्चना, स्वागत में सड़कों पर उतरे लोग

सरकार ने व्यापार मंडल में विभिन्न क्षेत्रों के 29 सदस्यों को नामित किया `

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -