हुंडई मोटर की निराशा हुई कम,  मई के महीने में बेची इतनी कार
हुंडई मोटर की निराशा हुई कम, मई के महीने में बेची इतनी कार
Share:

महामारी कोरोनावायरस ने देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री को बुरी तरह से प्रभावित किया है. साउथ कोरिया की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी Hyundai Motor ने सोमवार को बताया कि कंपनी ने मई, 2020 में 39.3 फीसद की गिरावट के साथ 2,17,510 यूनिट्स की बिक्री की है. कोविड-19 महामारी के चलते कंपनी को ग्लोबली यह गिरावट देखने को मिली है. हुंडई ने पिछले साल समान अवधि में 3,58,567 यूनिट्स की बिक्री की थी.

Kawasaki Z650 BS6 : इस कीमत पर बाइक बाजार में हुई लॉन्च

अगर बात करें हुंडई के घरेलू बाजार में बिक्री की तो Hyundai साल दर साल के हिसाब से मई, 2020 में 67,756 यूनिट्स के साथ 4.5 फीसद की बढ़ोतरी देखी है, क्योंकि मई, 2019 में कंपनी ने 67,756 यूनिट्स की बिक्री की थी. कंपनी ने बताया कि Grandeur सेडान जैस लोकप्रिय मॉडल जो कि कई मार्केट में Azera के नाम से बिकती है वह घरेलू बाजार में 13,416 यूनिट्स की बिक्री के साथ टॉप पर रही है.

Royal Enfield : इन पावरफुल मोटरसाइकिलों को आसानी से ला सकते है घर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि नए मॉडल्स ने शानदार प्रदर्शन किया है. जिसमें नई Avante सेडान शामिल है जो कि कई बाजार में Elantra के नाम से बिकती है और Genesis ब्रांड की G80 सेडान ने कोरिया में सेल्स को बढ़ाने में मदद की है. अन्य बाजारों में कोविड-19 की वजह से कई प्लांट में संचालन रुकने, ग्लोबल मार्केट के बंद होने और अन्य आर्थिक गतिविधियों पर रोक लगने के चलते बिक्री धीमी रही और मई, 2019 में बेची गई 2,90,811 यूनिट्स की तुलना में मई, 2020 में 146,700 यूनिट्स की बिक्री हुई. कंपनी अपने ग्राहकों का ख्याल रखने के लिए नए मॉडल्स को ऑनलाइन लॉन्च करने और वारंटी पीरियड में विस्तार जैसे कई कदम उठा रही है. 

Steelbird Helmets : कोरोना संकट में इस हेलमेट से मिल सकती है जबरदस्त सुरक्षा

इन लेटेस्ट फीचर्स से लैस है BattRE GPSie इलेक्ट्रिक स्कूटर

Royal Enfield की इस अपकमिंग मोटरसाइकिल की लॉन्च डेट आई सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -