हुंडई जल्द ही पेश कर सकती है अपनी नई कार
हुंडई जल्द ही पेश कर सकती है अपनी नई कार
Share:

देश में हाल ही में ऑटो EXPO 2023 का आयोजन किया गया था. इसमें बहुत सी वाहन निर्माता कंपनियों ने बढ़ चढ़कर भाग भी लिया. जिसमे दक्षिण कोरियाई कंपनी हुंडई मोटर भी शामिल हो चुकी है. हुंडई ने इस शो के बीच देश में अपनी दूसरी ईवी, Ioniq 5 को लॉन्च किया, इसका मूल्य 44.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है. इसके साथ ही कंपनी इस वर्ष बाजार में मौजूद अपने कई मॉडल्स का अपडेटेड फेसलिफ्ट वर्जन में पेश की जा चुकी है. आज हम आपको इस ख़बर में उन्हीं कारों के बारे में बताने वाले हैं. 

क्रेटा फेसलिफ्ट: हुंडई देश में अपनी सबसे अधिक बेची जाने वाली कारों में से एक क्रेटा SUV के फेसलिफ्ट वर्जन को पेश करने वाली है. यह कार इस वर्ष के अंत तक बाजार में आ सकती है. क्रेटा फेसलिफ्ट में एक नया फ्रंट लुक, नए डिजाइन के अलॉय व्हील और अपडेटेड रियर बम्पर देखने के लिए मिलने वाला है. इंटिरियर में एक नया डिजिटल कॉकपिट, एक नया डैशबोर्ड सहित बहुत सारे बदलाव संभव हैं. यह कार अब ADAS तकनीक से लैस होने वाली है. इसकी अनुमानित कीमत 11 लाख रुपये से 19 लाख रुपये (एक्स-शोरूम)  भी हो सकता है. 

कोना इलेक्ट्रिक फेसलिफ्ट: कंपनी ने दिसंबर 2022 में अपनी कोना EV फेसलिफ्ट ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है. यह कार इंडिया में अप्रैल 2023 तक पेश भी की जाने वाली है. इस कार में अपडेट के तौर पर फ्रंट में नई क्लोज्ड ग्रिल, शार्प हेडलैम्प्स और नए DRLs दिए जाने वाले है, इसकी लंबाई अधिक होने के साथ ही जिसमे नए अलॉय व्हील्स और नए डिजाइन का बंपर भी मिलने वाला है. केबिन के अंदर, जिसमे 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और ब्लू लिंक कनेक्टेड कार सॉल्यूशंस सहित ढेर सारे फीचर्स भी दिए जा रहे है. इसकी संभावित कीमत 25 लाख रुपये से 28 लाख रुपये तक होने का भी अनुमान लगाया जा रहा है. 

टाटा ने एकदम सेदिया ग्राहकों को बड़ा झटका, जानिए क्या है मामला

टाटा की इन कारों के तेजी से बढ़ रहे दाम

1 फरवरी से महंगी हो जाएगी इस कंपनी की गाड़ियां, इतना हुआ इजाफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -