+

Hyundai Kona में हुआ विस्फोट, कंपनी करेगी जांच

Hyundai Kona में हुआ विस्फोट, कंपनी करेगी जांच

मॉन्ट्रियल कनाडा में ओनर के गैराज में Hyundai Kona इलेक्ट्रिक वर्जन में विस्फोट हुआ है. कार मालिक Piero Cosentino के अनुसार Hyundai Kona इलेक्ट्रिक को उसके गैरेज में पार्क किया गया था जब घटना हुई थी और उसके अनुसार चार्जिंग प्वाइंट से भी कार को अनप्लग किया गया था. जिस समय विस्फोट हुआ उस समय गैराज का दरवाजा बंद था, जबकि छत को भी आंशिक रूप से नष्ट कर दिया गया. स्थानीय अग्निशामकों ने आग बुझाने में कामयाबी हासिल की और कोई घायल नहीं हुआ. Hyundai कनाडा ने अब इस घटना की जांच शुरू की है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Bajaj Dominar 400 : कंपनी ने बाइक के बढ़ाए दाम, ये है नई कीमत

इस साल मार्च महीने में Cosentino ने Kona EV को खरीदा था. हालांकि, इस तरह की परस्पर विरोधी खबरें भी हैं कि Hyundai Kona को प्लग किया गया था या नहीं, इस घटना का कारण अभी तक निर्धारित नहीं किया गया है. ऑटोमोटिव न्यूज कनाडा मुताबिक Hyundai कनाडा के प्रवक्ता Jean-Francois Taylor ने कहा, "हम वास्तव में ग्राहक के संपर्क में हैं. हम मॉन्ट्रियल में अधिकारियों और आग जांचकर्ताओं के साथ काम कर रहे हैं ताकि घटना के मूल कारण को समझा जा सके, क्योंकि यह अभी तक पता नहीं चल पाया है. जैसा कि हमेशा होता है, हमारे ग्राहकों की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता रही है और हम जल्द से जल्द इस मुद्दे को पूरी तरह से समझने के लिए जोर देंगे."

अगर अपने बच्चे को नही पहनाया हेलमेट तो, मां-बाप का कटेगा चालान

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Hyundai Kona इलेक्ट्रिक में आग लगने का कारण एक वैश्विक समाचार है और यह तथ्य है कि नई इलेक्ट्रिक कारें दुनिया भर में मौजूद हैं. ऐसे में आग पकड़ने वाला एक इलेक्ट्रिक वाहन उतना ही आम है जितना कि एक इंटरनल कम्बशन इंजन (ICE) वाहन में आग लगने की घटनाएं होती हैं. और यह सच है कि जीवाश्म ईंधन से चलने वाली कारों में विश्क स्तर पर इलेक्ट्रिक व्हीकल की तुलना में आग लगने की घटनाएं सबसे ज्यादा सामने आई है.

Honda अपनी 1000 cc वाली इस मोटरसाइकिल को फिर से बाजार में कर सकती है प्रदर्शित

बजाज ऑटो प्रमुख 'राहुल बजाज' ने इस कारण मोदी सरकार पर साधा निशाना

इन पावरफुल बाइकों का सालो से भारतीय मार्केट पर है राज