Hyundai Kona Electric SUV है शानदार, ये है रिव्यु

Hyundai Kona Electric SUV है शानदार, ये है रिव्यु

अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार Kona को Hyundai भारतीय बाजार में लॉन्च करने जा रही है. कंपनी इसे 9 जुलाई 2019 को लॉन्च करेगी, लेकिन लॉन्च से पहले ही हमें Kona इलेक्ट्रिक कार के माइलेज के बारे में जानकारी मिल गई है. Hyundai India ने खुलासा किया है कि उसकी Kona इलेक्ट्रिक सिंगल चार्ज पर 452 km का सफर तय करने में सक्षम है और यह माइलेज ARAI द्वारा प्रमाणित है. यह कार दो इलेक्ट्रिक ड्राइवट्रेन्स 39.2 kWh और एक 64 kWh बैटरी वर्जन के साथ आएगी. भारत में आने वाली Kona EV को दोनों वेरिएंट में उतारा जा सकता है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

भारत में Suzuki Gixxer SF 250 को लाजवाब रिस्पांस, ये ब्रांड रह गए पीछे

कंपनी ने अपनी पहले वेरिएंट में 64.0 kwh क्षमता वाली बैटरी उपलब्ध कराई है. वहीं, दूसरे वेरिएंट में 39.2 kwh क्षमता वाली बैटरी मिलेगी, दोनों ही बैटरी फास्ट चार्जिंग की मदद से 80% सिर्फ 54 मिनट में चार्ज हो जाएंगी. एक स्मार्टफोन को भी चार्ज होने में इससे ज्यादा समय लगता है.

OnePlus 7 Pro से सस्ती है बजाज की ये बाइक
 
आपकी जानकारी के​ लिए बता दे कि पहले वेरिएंट में लगी मोटर 150 kW की पावर और 395 Nm का टॉर्क जनरेट करेगी है और यह सिंगल चार्ज पर 450 km तक का सफर तय करने में सक्षम है. वहीं, दूसरे वेरिएंट में लगी मोटर 100 Kw की पावर और 395 Nm का टॉर्क जनरेट करती है और यह सिंगल चार्ज पर 290 km तक का सफर तय करने में सक्षम है. इसे चार्ज करने के लिए कंपनी ने 220 V Portable Charging Cable भी देगी. Hyundai ने पहले ही पुष्टि की है कि कंपनी अपनी Kona इलेक्ट्रिक को स्थानीय रूप से भारत के चेन्नई प्लांट में मैन्युफैक्चर करेगी. Kona के स्थानीय रूप से निर्मित होने के चलते कंपनी इसकी कीमत काफी आक्रामक रख सकती है. Hyundai की यह पहली इलेक्ट्रिक कार होगी और ऐसे में इसकी कीमत 20 से 25 लाख रुपये के बीच होने के कयास लगाए जा रहे है.

अगले महीने Bajaj Pulsar NS 125 हो सकती है लॉन्च, ये है स्पेसिफिकेशन

इस धांसू इलेक्ट्रिक बाइक की रफ्तार है 200 km

क्या Honda CB Unicorn 160 होगी बंद, ये है रिपोर्ट