हुंडई पेश करने जा रही अपनी अब तक की सबसे शानदार कार
हुंडई पेश करने जा रही अपनी अब तक की सबसे शानदार कार
Share:

हुंडई ने सेकेंड जेनरेशन क्रेटा SUV को मार्च 2020 में पेश किया जाने वाला है. तब से लेकर अब तब तक इस SUV की बाजार में मजबूत पकड़ भी बना चुके है. यह इंडिया में सबसे अधिक बिकने वाली मिड साइज SUV में से एक है. हुंडई ने हाल ही में इस SUV का नाइट एडिशन भी पेश किया था और अब जल्द ही यह एक नए अवतार में पेश की जाने वाली है. 

हुंडई की अपडेटेड क्रेटा को 2023 ऑटो एक्सपो में पेश होने का अनुमान है. एक स्थानीय डीलरशिप के अनुसार कंपनी ने पुराने मॉडल की सप्लाई भी बंद की जा चुकी है और अब मार्च में उन तक नया मॉडल पहुंचाया जाने वाला है. नई क्रेटा बाहरी तौर पर हुंडई की नई टक्सन से प्रेरित होने वाली है. जिसमे नया पैरामीट्रिक फ्रंट ग्रिल और एलईडी DRL फिन शेप एलिमेंट मिलेगा. SUV में बूमरैंग आकार के LED टेललाइट्स और न्यू डिज़ाइन 17 इंच के अलॉय व्हील्स और एक नए डिज़ाइन का टेलगेट भी दिया जाने वाला है.

इंटिरियर: इंटीरियर के बारें में बात की जाए तो इसमें केबिन का लेआउट मौजूदा मॉडल जैसा ही होने वाला है, लेकिन नई क्रेटा को एक नया कलर स्कीम भी दी जा रही है. इस कार में वायरलेस Apple CarPlay/Android Auto के साथ एक बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम और इसे अल्काजर के जैसा एक फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया जाने वाला है. 

फीचर्स: नई क्रेटा एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम यानि ADAS से लैस होने वाली है. इसमें एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट, रियर क्रॉस-ट्रैफ़िक टक्कर, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर, फ्रंट कोलिशन से बचाव के लिए इमरजेंसी ब्रेकिंग सहित और बहुत से फीचर्स भी दिए जा रहे है.

इंजन: 2023 क्रेटा में मौजूदा पावरट्रेन के विकल्पों को ही जारी रखा जाने वाला है, इसमें 1.5-लीटर MPi पेट्रोल, 1.5-लीटर CRDi डीजल और 1.4-लीटर tGDi टर्बो पेट्रोल इंजन भी दिया जा रहा है. साथ ही इसमें  6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड iMT, 6-स्पीड IVT और 7-स्पीड DCT ट्रांसमिशन का विकल्प भी दिया जाने वाला है. 

कितनी होगी कीमत?: खबरों का कहना है कि नई क्रेटा, अपने मौजूदा मॉडल से कम से कम 50,000 रुपये महंगी होने वाली है. यह कार किआ सेल्टोस, मारुति ग्रैंड विटारा, टोयोटा हाइराइडर, फॉक्सवैगन टाइगुन और स्कोडा कुशाक से टक्कर लेने वाली है. 

2023 के इस माह में लॉन्च होगी ये कार

ये हैं 2022 की सबसे ज्यादा फ्यूल वाली कार

कार के एयरबैग को होती है इस चीज की बहुत ज्यादा जरुरत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -