OMG! आग लगने के डर से Hyundai कंपनी ने कार के कई मॉडल्स बुलाए वापस

हुंडई ने एक वायरिंग समस्या को ठीक करने के लिए लगभग 100,000 वाहनों को वापस बुलाया है, जिससे इंजन में आग लग सकती है, चाहे कार चल रही हो या नहीं. रिकॉल लोकप्रिय i30 हैच के 2007-2011 मॉडल और एलांट्रा सेडान के 2006-11 मॉडल, साथ ही 9393 सांता फ़े एसयूवी मार्च 2005 से सितंबर 2009 तक बनाए गए मॉडल पर जारी किया गया. हुंडई मालिकों को सलाह दे रही है कि वे अपनी कार को गैराज जैसे सीमित स्थान पर पार्क न करें, जब तक कि फ्री रिकॉल का काम पूरा न हो जाए. निर्माता का कहना है कि समस्या एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) में एक इलेक्ट्रॉनिक सर्किट बोर्ड से संबंधित है. नमी के संपर्क में आने पर मॉड्यूल में शॉर्ट सर्किट हो सकता है और संभवतः इंजन के डिब्बे में आग लग सकती है.

नोटिस में कहा गया है: “जब वाहन चालू होता है तब भी इंजन के डिब्बे में आग लगने का खतरा बढ़ जाता है, क्योंकि सर्किट लगातार संचालित होता है. इससे वाहन चलने वाले अन्य लोगों और समझने वालों के लिए दुर्घटना, गंभीर चोट लगने का खतरा बढ़ सकता है. " हुंडई का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया में शॉर्ट सर्किट और आग लगने की दो घटनाएं हुई हैं, हालांकि किसी को चोट नहीं पहुंची.

हुंडई की सिफारिश है कि मालिक किसी भी ज्वलनशील सामग्री और संरचनाओं से दूर एक खुली जगह में अपनी कार पार्क करें. 7 नवंबर, 2006 और 14 दिसंबर, 2010 के बीच निर्मित i30 हैचबैक को याद करते हुए प्रभावित करता है, जबकि 17 अगस्त, 2005 से 14 मई 2011 के बीच प्रभावित इलांट्रा बनाए गए थे. मालिकों को सलाह दी जाती है कि वे मुफ्त फिक्स के लिए अपने स्थानीय हुंडई डीलरशिप पर जाएं. लगभग 20 मिनट.

लॉकडाउन में 5000 रुपए की आर्थिक मदद दे रही सरकार, 15 मई से इस राज्य में शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

रिलीज हुआ सलमान खान का गाना 'तेरे बिना'

चीन से बात तक करने को तैयार नहीं अमेरिका, राष्ट्रपति ट्रम्प ने प्रेस वार्ता में कही बड़ी बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -