10 साल का सफर, इस कार की बिकी 13 लाख यूनिट

10 साल का सफर, इस कार की बिकी 13 लाख यूनिट

हुंडई की i20 ने 1.3 मिलियन यानी कि (13 लाख) की सेल्स का आंकड़ा पार कर लिया है. इस रिकॉर्ड के साथ ही कंपनी काफी खुश है. बता दें कि इस कर ने यह आंकड़ा 10 साल की अवधि में छूआ है. कंपनी की बिक्री का यह आंकड़ा ना केवल भारत का बल्कि पूरी दुनिया है. देखा जाए तो हर साल औसतन कंपनी ने इस गाड़ी की 1 लाख 30 हाजर से अधिक यूनिट सेल की है.

पेट्रोल की झंझट अब खत्म, देश में आई इस तरह की अनोखी स्कूटर

इस मौके पर कंपनी के असिस्टेंट वॉइस प्रेजीडेंट विकास जैन ने भी खुशी जाहिर की है. असिस्टेंट वॉइस प्रेजीडेंट विकास जैन ने कहा, 'हम इस उपलब्धि को हासिल करके काफी खुश हैं. i20 मॉडल्स ने 1.3 मिलियन ग्लोबल सेल्स का आंकड़ा पार कर लिया है. उन्होंने कहा कि i20 भारत समेत दुनिया भर के कस्टमर की उम्मीदों पर खरी उतरने में कामयाब रही है. 

बेहतरीन बदलाव के साथ हिन्दुस्तान में आई Hayabusa, इस तरह बनाएगी आपको दीवाना

आपको इस बात की जानकारी भी दे दें कि इस साल ऑटो एक्सपो 2018 में Elite i20 लॉन्च की गई थी. इससे पहले कंपनी ने 10 साल पहले यानी कि साल 2008 में Hyundai i20 को दुनिया लके सामने उतारा था. जबकि इसके 6 साल बाद यानी कि साल 2014 में  इस मॉडल की सेकंड जनरेशन लॉन्च की गई थी. इसके बाद साल 2018 में इस मॉडल का हैचबैक मॉडल पेश किया गया. ख़बरें है कि कंपनी के इस कार का  सेकंड जनरेशन मॉडल काफी सफल रहा. इस मॉडल के 10,000 यूनिट हर महीने बिके है. हालिया i20 में आपको टचस्क्रीन इंफोटेंटमेंट सिस्टम मिलेगा. वहीं  इसमें इन-बिल्ट नेविगेशन, ऑटो कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो जैसी खूबियां भी आपको आकर्षित करेगी. 

इन्तजार की घड़ियां खत्म, इस दिन झलक दिखाने आ रही है Jimny

लॉन्चिंग की ख़बरें हुई तेज, क्योंकि नई मर्सिडीज सीएलए कैमरे में हुई कैद

1 साल बाद सुजुकी मचाएगी हाहाकार, लाएगी इस तरह की अनोखी कार