Hyundai i10 N Line पावरफुल इंजन से है लैस, स्पोर्टी लुक ने बनाया दीवाना
Hyundai i10 N Line पावरफुल इंजन से है लैस, स्पोर्टी लुक ने बनाया दीवाना
Share:

वाहन निर्माता कंपनी Hyundai ने अपनी नई स्पोर्टी कार i10 N Line से पर्दा उठा दिया है. कंपनी ने इसे 2019 Frankfurt Motor Show में पेश किया। यह नई कार थर्ड-जेनरेशन i10 (यूरोपियन मॉडल) का स्पोर्टी वर्जन है. भारत में हाल में लॉन्च हुई Grand i10 NIOS ही यूरोपियन मार्केट की थर्ड-जेनरेशन i10 है. हालांकि, यूरोप के हिसाब से इसमें कुछ बदलाव किए गए हैं. आगे जाने पूरी रिपोर्ट विस्तार से 

ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में सुस्ती से बुरा हाल, लेकिन ग्राहकों को मिल रहा डिस्काउंट का लाभ

कंपनी ने ग्राहकों की सुविधा के लिए ह्यूंदै आई10 एन लाइन में इंजन के दो विकल्प उपलब्ध कराए हैं. एक 1.2-लीटर, 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन है, जो 82 bhp का पावर और 112 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है. यही इंजन इंटरनैशनल मार्केट में मिलने वाली i10 और भारत में आने वाली Grand i10 Nios में दिया गया है. इसके अलावा दूसरा, 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है, जो 99hp का पावर और 172Nm टॉर्क जनरेट करता है. टर्बोचार्ज्ड इंजन वाला मॉडल i10 का अभी तक का सबसे पावरफुल वेरियंट होने वाला है.

Royal Enfield की इन मोटरसाइकिल की कीमत में हुआ इजाफा, ये है नई कीमत

अगर बात करें आई 10 एन लाइन की तो कंपनी ने इसमें नए बंपर, नए डिजाइन की ग्रिल, 16-इंच के अलॉय वील्ज और ऐंगुलर एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स उपलब्ध कराई हैं, जो इसे आई10 के बाकी रेंज से अलग बनाते हैं. इसके अलावा स्पोर्टी लुक वाली इस बार कार में रियर स्किड प्लेट और डिफ्यूजर भी हैं. वही बात करें कैबिन की तो इसकी स्टीयरिंग वील और गियर-शिफ्ट लीवर पर 'N' ब्रैंडिंग, मेटल पेडल्स और अपग्रेडेड सीट्स मिलेंगी.ह्यूंदै अपनी इस स्पोर्टी लुक वाली आई10 को यूरोप में अगले साल की दूसरी तिमाही में बाजार में उतारेगी. कंपनी भारतीय बाजार में भी स्पोर्टी N लाइन कार लाने पर विचार कर रही है. इससे उम्मीद की जा रही है कि ह्यूंदै आई10 एन लाइन को भारत में भी लॉन्च किया जाएगा.इंटरनैशनल मार्केट में यह नई कार ह्यूंदै का चौथा N लाइन मॉडल है. इससे पहले कंपनी i30 हैचबैक, i30 फास्टबैक और टूसॉन का N लाइन मॉडल बाजार में उपलब्ध करा चुकी है.

TVS RTR 160 से Suzuki Gixxer कितनी है अलग, ये है तुलना

भारत में TVS Star City Plus का स्पेशल एडिशन हुआ पेश, ये है अन्य खासियत

मंदी की मार से ऑटो सेक्टर हलकान, वाहनों की बिक्री में तेज गिरावट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -